गरियाबंद में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट
गरियाबंद में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट RE
छत्तीसगढ़

गरियाबंद में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, चपेट में आने से ITBP का एक जवान शहीद

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले से बड़ी खबर सामने आई है।

  • गरियाबंद में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट।

  • IED ब्लास्ट के चपेट में आने से ITBP का एक जवान हुआ शहीद।

गरियाबंद, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, गरियाबंद के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र बड़े गोबरा के जंगलों में नक्सलियों ने आइईडी विस्फोट किया है। गरियाबंद में नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में ITBP का एक जवान शहीद हुआ। वहीं बड़े गोबरा के मतदान दल सुरक्षित है।

जानकारी के अनुसार, आईईडी ब्लास्ट के बाद आईटीबीपी जवानों ने रूट बदला। पोलिंग पार्टी को धमतरी के तुमड़ी बहार के रास्ते सुरक्षित निकाल लिया गया है। घटना में एक जवान घायल होने की भी खबर भी सामने आई है।

आपक बता दें कि, छत्तीसगढ़ के 70 सीटों में मतदान का समय समाप्त हो गया है। वहीं, गरियाबंद जिले के नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ सीट के नौ बूथों पर तीन बजे ही मतदान का समय समाप्त हो गया, यहां 91 प्रतिशत वोटिंग हुई है। आज शुक्रवार को दूसरे और अंतिम चरण के जरिए शेष 70 सीटों पर वोटिंग कराई गई। यहां पर भी बढ़िया मतदान हुआ है और शाम 5 बजे 67.34% वोटिंग हुई। यह संख्या अभी बढ़ सकती है क्योंकि यह अंतिम रिपोर्ट नहीं है। इस चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव के साथ-साथ राज्य के 8 मंत्रियों और 4 सांसदों समेत 958 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। बता दें, रायपुर शहर पश्चिम सीट पर सबसे अधिक 26 उम्मीदवार हैं, जबकि डौंडीलोहारा निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम चार उम्मीदवार मैदान में हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT