Bijapur Naxal Encounter
Bijapur Naxal Encounter Raj Express
छत्तीसगढ़

Bijapur Naxalites Encounter : बीजापुर में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में 6 माओवादी ढेर, तलाशी अभियान जारी

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बीजापुर में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़।

  • जंगलों में जवानों का तलाशी अभियान जारी।

  • ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ और कोबरा टीम शामिल।

Six Naxalites Killed : छत्तीसगढ़। नक्सल प्रभावित बीजापुर में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने 6 नक्सलियों को देर कर दिया है। यह मुठभेड़ बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में हुई थी। फिलहाल जवानों द्वारा वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जवानों का मानना है कि, बंदूकों समेत कई विस्फोटक सामग्री को छोड़कर नक्सली भागें है।

बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों से मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि, बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए। ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर में बुधवार सुबह डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम जंगलों में गश्त देने निकली थी। इसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर हमला कर दिया था। जिसके बाद जवानों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में नक्सलियों के 6 साथियों को जवानों ने ढेर कर दिया। जिसके बाद जंगलों की आड़ लेकर नक्सली भाग खड़े हुए। गोलीबारी बंद होने के बाद जवानों ने जंगल क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान जवानों के हाथ 6 नक्सलियों के शव मिले। फिलहाल सच अभियान जारी है। जवानों ने बताया कि, 6 शव बरामद हो गए है लेकिन अभी तलाशी जारी है अनुमान है कि, बंदूकों के साथ कई विस्फोटक सामग्री भी बरामद हो सकती है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने आज मुठभेड़ के दौरान मारे गए छह नक्सली

छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा, नक्सलियों द्वारा 3 ग्रामीणों की हत्या के बाद सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए मुठभेड़ अभियान के बाद 6 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। आगे की तलाशी अभियान जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT