चुनाव में बढ़ी नक्सलियों की सक्रियता
चुनाव में बढ़ी नक्सलियों की सक्रियता Raj Express
छत्तीसगढ़

Naxalites Interfere Elections : चुनाव में बढ़ी नक्सलियों की सक्रियता, भाजपा- कांग्रेस नेताओं पर लगाए आरोप

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 7 दिन पहले नक्सलियों ने दी चेतावनी।

  • दक्षिण बस्तर डिवीजनल कमेटी ने जारी किया प्रेस नोट

  • चुनाव बहिष्कार के साथ नेताओं पर लगाए आरोप।

Naxalites Interfere Elections : छत्तीसगढ़। विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब बस 7 दिन बचे है ऐसे में चुनाव की तैयारियों के बीच नक्सली संगठनों की सक्रियता को बढ़ते हुए देखा जा रहा है। माओवादी संगठन दक्षिण बस्तर डिवीजनल कमेटी द्वारा एक प्रेस नोट जारी किया गया है जिसमें विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने के साथ राजनैतिक पार्टियों के नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए है।

माओवादियों द्वारा जारी किये गए प्रेस नोट में कांग्रेस के मंत्री कवासी लाख का जिक्र करते हुए लिखा कि, मंत्री बनने के बाद कई गुणा अधिक करोड़ो रुपया कमाया कोटा विधान सभा क्षेत्र से सरकारी कामकाज में कमीशन लगाकर करोडो रुपया कमाया। आबकारी विभाग से भी करोडो रुपया भ्रष्टाचार किया उनके इर्द-गिर्द रहने वालों को अपनी चमचागीरी करने वालों को पैसा देकर जमा करके अपना एक कोटरी बनाया है। जनता पर ड्रोनों से निगरानी ही नहीं। हवाई बमबारी, हेलिकॉप्टरों से भीषण गोलीबारी की जा रही है। सरकार ने नवा छत्तीसगढ़ नहीं बल्कि कॉरपोरेटों के निवेश के लिए छत्तीसगढ़ को बेहतरीन अड्डा बना दिया गया

माओवादियों द्वारा जारी किया गया प्रेस नोट

माओवादियों द्वारा जारी किये गए प्रेस नोट में कहा कि, सलवा जुडुम गुण्डा, आदिवासियों का हत्यारा फासीवादी भाजपा नेता सोयम मूका इस बार कोटा विधान सभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्यासी के रूप में सामने आया वे भी चुनाव जीतने के लिए नये-नये वादों के साथ प्रचार करते हुए जनता के पास आ रहा है ग्राम गगनपल्ली निवासी सोयम मूका 2005 के सलवा जुडुम में उस दमन अभियान का मुख्य नेता के रूप में रहकर गांवों पर हमला कर सैकड़ों आदिवासियों की निर्मम हत्या, गावों में आगजनी, घरों को लूटने, महिलाओं पर अत्याचार करने, अवैध गिफ्तारियां कर जेलों में दूसने जैसे आदिवासियों पर क्रूरतापूर्ण दमन चलाया। इस तरह के अपनी कट्टर जनविरोधि कार्यो पर परदा डालते हुए चुनाव प्रचार कर रहा है। वोट मांगने आने पर उन्हें भी मार भगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें :

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT