चुनाव में नक्सलवाद का दखल
चुनाव में नक्सलवाद का दखल Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

Naxalites Interfere Elections : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने पर्चा जारी कर चुनाव बहिष्कार की अपील की

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी, दक्षिण सब जोनल द्वारा प्रेस नोट जारी किया।

  • चुनाव बहिष्कार करने की कही बात।

  • जारी किये प्रेस नोट में कहा- जनता ना सरकारों को बचाओ और मजबूत करो!

Naxalism Interference in Elections : सुकमा, छत्तीसगढ़। विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से पहले नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने का प्रेस नोट जारी कर दिया है। कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी, दक्षिण सब जोनल द्वारा प्रेस नोट जारी किया गया है। जिसमें स्थानीय लोगों से चुनाव बहिष्कार करने की अपील की गई है। नक्सलियों ने जारी किये प्रेस नोट में लिखा कि, प्रतिक्रांतिकारी सूरजकुंड रणनीतिक दमन योजना को हराऐं क्रांतिकारी, जनता ना सरकारों को बचाओ और मजबूत करो!

नक्सलियों द्वारा चुनाव बहिष्कार की अपील के लिए जारी किये गए पर्चे में लिखा है कि, प्यारे जनता हम सब जानते है कि इस आम चुनाव से जनता का जीवन में कोई आमूलचूल परिवर्तन होने वाला नहीं है. दरअसल हमारे देश के शोषक-शासक वर्गों के विभिन्न गुटों के बीच प्रतिस्पर्धा के रूप हो रहे इन चुनावों के माध्यम से यह तय होता है कि आगामी पांच साल तक राज्ययंत्र के सहारे शासक वर्गों का किस गुट जनता पर शासन एवं उनका शोषण दमन करता रहेगा।

2014 में फासीवादी भाजपा सत्ता हासिल करने के बाद देश का आर्थिक समाजिक, सांस्कृतिक व्यवस्था, जनता का खान-पान पहनाया सोच विचार-सभी विषयों पर उनका नियंत्रण रखने का प्रयास कर रही है. स्वामीनाथन कमीशन सिफारिशों को लागू नहीं किया कॉरपोरेट फायदा के लिए विद्युत बिल 2020 को लिया, इस कारण से किसानो कि आत्महत्याएं हो रही है.

नक्सलियों ने प्रेस नोट किया जारी
नक्सलियों ने प्रेस नोट किया जारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT