नक्सलियों ने की BJP नेता की हत्या
नक्सलियों ने की BJP नेता की हत्या Raj Express
छत्तीसगढ़

Naxalite killed BJP leader : नक्सलियों ने की BJP नेता की हत्या, अब तक 6 नेताओं को उतार चुके मौत के घाट

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • नक्सलियों की टारगेट लिस्ट में 7 वें नंबर पर थे BJP नेता तिरूपति कटला।

  • नक्सलियों की दहशत की वजह से बीते एक साल से रह रहे थे बीजापुर में ।

Naxalites Killed BJP Leader : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के एक नेता की धारदार हथियार से हत्या कर दी। अब तक नक्सली 6 नेताओं को मौत की नींद सुला चुके है। बताया जा रहा कि, भाजपा नेता नक्सलियों की दहशत की वजह से बीते एक साल से बीजापुर में रह रहे थे, बीते दिन शादी समारोह में शामिल होने के लिए तोएनार गांव पहुंचे थे। जहाँ मौका पाकर चार से पांच नक्सलियों ने उन्हें घेर लिया और धारदार हथियार से गला रेत दिया।

यह है मामला :

बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र यादव ने बताया कि, कल देर रात जनपद सदस्य एवं सहकारिता प्रकोष्ठ समिति के संयोजक तिरूपति कटला पारिवारिक विवाह समारोह में बीजापुर से 15 किमी दूर तोएनार ग्राम गए हुए थे। समारोह से निकलते समय अचानक 4-5 नक्सली विवाह स्थल में घुस आए और उन पर ताबड़तोड़ हथियार से प्रहार कर दिया। हमले में वे गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें जिला अस्पताल लाया जा रहा था, मगर रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि तोएनार निवासी तिरूपति कटला पिछले एक साल से नक्सली दहशत के चलते बीजापुर में रह रहे थे। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पहले भी कर चुके बीजेपी नेताओं की हत्या

पिछले एक वर्ष में राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों द्वारा किसी भाजपा नेता की यह सातवीं हत्या है। पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की जिले के झाराघाटी थाना क्षेत्र के एक बाजार में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। दुबे तब चुनाव प्रचार कर रहे थे।

पिछले वर्ष 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सरखेड़ा गांव में संदिग्ध माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जून में बीजापुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या कर दी थी। पिछले साल ही फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग स्थानों पर इसी तरह की घटनाओं में तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई थी। पिछली कांग्रेस सरकार में विपक्ष में रही भाजपा ने इन हत्याओं को "लक्षित" हत्याएं करार दिया था और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी।

नक्सलियों से हमारी लड़ाई निर्णायक मोड़ पर -CM

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, नक्सलियों की कायराना हरकत से बीजापुर के भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक एवं जनपद सदस्य तिरुपति कटला जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को दुःख की इस घड़ी में संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं। नक्सलियों से हमारी लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है। उनके मंसूबों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT