Naxalites Killed Villager
Naxalites Killed Villager  Raj Express
छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर युवक को सुनाई मौत की सजा, पुलिस मुखबिरी का लगाया था आरोप

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • पुलिस से मुखबिरी करने पर आरक्षक के बड़े भाई की नक्सलियों ने की हत्या।

  • नक्सलियों की जन अदालत में सुनाई मौत की सजा।

  • मृतक कुटरू क्षेत्र के तेलीपेठा गांव का रहने वाला।

Naxalites Killed Villager : छत्तीसगढ़। बीजापुर में नक्सलियों ने एक और निर्दोष की जान ले ली है। बताया जा रहा है कि, पहले नक्सलियों ने कुशु हेमला का अपहरण किया, फिर जन अदालत लगाईं जिसमें कुशु हेमला को मौत की सजा सुनाई। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने जंगल के पास एक लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर जब पुलिस वहां पहुंची तो लाश की शिनाख्त सहायक आरक्षक के बड़े भाई कुशु हेमला के रूप में हुई। मृतक कुटरू क्षेत्र के तेलीपेठा गांव का रहने वाला है। नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने मृतक पर गोपनीय सैनिक का काम करने व पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है। यह मामला कुटरू थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने दो दिन पहले शनिवार को बीजापुर गांव से आरक्षक के बड़े भाई के घर पहुंचकर उसका अपहरण कर लिया था। जिसके बाद सोमवार को सुबह ग्रामीणों को कुटरू में कुशु हेमला (आरक्ष का बड़ा भाई) का शव बरामद हुआ। शव के साथ नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके थे। जिनमें युवक की हत्या क्यों की गई उसका जिक्र किया गया था। नक्सलियों द्वारा फेंके गए पर्चों में लिखा था कि, कुशु हेमला पुलिस का आदमी था, इस पर पुलिस से मुखबिरी का आरोप लगा।

बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 8 मार्च को नक्सलियों ने ग्रामीण युवक का गांव से अपहरण लिया था। दो दिन तक युवक को नक्सली जंगल में अपने कब्ज में रखे रहे। सोमवार सुबह पाता कुटरू के समीप ग्रामीण का शव बरामद हुआ है। शव का पोस्टमार्टम कर स्‍वजनों को सौंपा जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT