छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने IED विस्फोट कर उड़ाई कार
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने IED विस्फोट कर उड़ाई कार Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने IED विस्फोट कर उड़ाई कार

Author : Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़: महामारी कोरोना संकटकाल में एक तरफ जम्‍मू कश्‍मीर के इलाकों में आतंकियों ने परेशान कर रखा है, तो वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा हिंसा भी जारी है। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के ताड़मेटला इलाके के बाद अब बीजापुर जिले में नक्सलियों ने IED विस्फोट की घटना को अंजाम दिया है।

बीजापुर जिले में IED विस्फोट में 2 नागरिक घायल :

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने IED विस्फोट किया। इस हमले में दो नागरिक घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले में नक्‍सलियों के इस विस्‍फोट में एक बलराम ग्राम प्रधान और मोहम्‍मद इकबाल अंसारी घायल हो गए हैं, दोनों को CRPF Hospital लाया, जहां प्राथमिक इलाज किया गया है।

आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने बताया :

IED विस्फोट की जानकारी देते हुए आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने बताया है कि, ''दोनों घायल नागरिक खतरे से बाहर हैं और बासगुड़ा के सीआरपीएफ अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।'' ताे वहीं, बीजापुर जिले में ही नक्सलियों द्वारा दो ग्रामीणों की हत्या की भी खबर सामने आ रही है, जिसकी जांच के लिए पुलिस की जुटी हुई है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि, जिले के बासागुड़ा और तर्रेम गांव के मध्य राजपेंटा गांव के करीब नक्सलियों ने सुबह टाटा सूमो वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया। पुलिस के मुताबिक, मोहम्‍मद इकबाल अंसारी का ट्रक तर्रेम गांव के करीब खराब हो गया था, वो उसे सुधरवाने के लिए मोटर मैकेनिक प्रधान को लेकर तर्रेम की ओर जा रहे थे। इसी दौरान वाहन जब राजपेंटा गांव के करीब पहुंचा, तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया। इस घटना में अंसारी और प्रधान घायल हो गए और विस्फोट से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस दल रवाना हुए तथा घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT