नो मास्क नो पेट्रोल, अब पेट्रोल बिना मास्क के नहीं मिलेगा
नो मास्क नो पेट्रोल, अब पेट्रोल बिना मास्क के नहीं मिलेगा Social Media
छत्तीसगढ़

नो मास्क नो पेट्रोल, अब पेट्रोल बिना मास्क के नहीं मिलेगा

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। छत्तीसगढ़ पुलिस अब कार्रवाई की जगह लोगों को कोरोना और ट्रैफिक को लेकर जागरूक करेगी। बिलासपुर में अब बिना मास्क के नहीं मिलेगा पेट्रोल। राजधानी में पिछले 39 दिनों से चल रही ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई को कोरोना के कारण बंद कर दिया गया है। पुलिस कार्रवाई की जगह लोगों को कोरोना और ट्रैफिक को लेकर जागरूक करेगी।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉक डाउन कर दिया गया है। पूरा शहर बंद है। सिर्फ किराना, दवा की दुकानें, डेयरी और रेस्टोरेंट ही खुलेंगे। बीते दिन मॉल खुलते ही एक बार फिर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। सामान खरीदने के लिए शहर के हर डिपार्टमेंटल स्टोर और शॉपिंग स्टोर में लोगों की भीड़ लग गई है। हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि कई मॉल में सामान आउट ऑफ स्टॉक हो चुके हैं। कलेक्टर रायपुर ने दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मॉल खुले रखने की अनुमति जारी की है। वहीं हाईकोर्ट ने रायपुर सहित कुछ जिलों की कोर्ट में होने वाली सुनवाई को एक माह के लिए टाल दिया है।

बता दें, छत्तीसगढ़ में सरकार ने गुरुवार को ही धारा-144 लागू कर दी थी। इसके तहत चार या उससे ज्यादा एक साथ एकत्र नहीं हो सकते हैं। इसको लेकर शुक्रवार को पुलिसकर्मी एनाउंसमेंट करते रहे। साथ ही लोगों से अपील की जा रही थी कि जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें। साथ ही उनको बताया जा रहा है कि जरूरी चीजें सारी मिल रही हैं। बाजार बंद नहीं हैं। इससे पहले रायपुर में काेरोनावारस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद गुरुवार को राज्य सरकार ने मॉल बंद करने के आदेश दिए थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT