अंग्रेजी माध्यम के स्कूल के लिए अलग से किसी सेटअप को मंजूरी नहीं- टेकाम
अंग्रेजी माध्यम के स्कूल के लिए अलग से किसी सेटअप को मंजूरी नहीं- टेकाम Social Media
छत्तीसगढ़

अंग्रेजी माध्यम के स्कूल के लिए अलग से किसी सेटअप को मंजूरी नहीं- टेकाम

Author : News Agency

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डा.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्वीकार किया हैं कि अंग्रेजी माध्यम के स्वामी आत्माराम स्कूल के लिए अलग से किसी सेटअप को मंजूरी नहीं दी गई है।

शिक्षा मंत्री डा.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज प्रश्नोत्तरकाल में भाजपा सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए यह जानकारी दी। डा.सिंह ने कहा कि अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोलने की सोच अच्छी है। उन्होंने इसके सेटअप तथा नियुक्ति या प्रतिनियुक्ति की अर्हता की मंत्री से जानकारी मांगी। मंत्री ने कहा कि अलग से सेटअप की मंजूरी नही दी गई है। उन्होने कहा कि प्रतिनियुक्ति के लिए अर्हता अंग्रेजी माध्यम से के.जी. से लेकर स्नातक तक शिक्षा ग्रहण करना है।

उन्होंने कहा कि कलेक्टरों को संविदा नियुक्ति के लिए भी निर्देशित किया गया है। इसके लिए भी अर्हता अंग्रेजी माध्यम से के.जी. से लेकर स्नातक तक शिक्षा ग्रहण करना है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा इन स्कूलों को सभी विधानसभा क्षेत्र में खोलने की मंशा है। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में प्रवेश के लिए मारामारी है।

डा.सिंह ने 170 स्कूल खोलने के बाद भी किसी सेटअप को मंजूरी नहीं दिए जाने पर हैरानी जताते हुए कहा कि सरकार को आदिवासी क्षेत्रों और उन स्थानों में जहां पर अंग्रेजी माध्यम स्कूल नहीं है, वहां इन स्कूलों को खोलने में ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता देना चाहिए। मंत्री ने कहा कि सरकार भविष्य में हर ब्लाक में इन्हें खोलने का प्रयास करेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT