CM बघेल ने सरगुजा क्षेत्रवासियों को दी विकास कार्यों की सौगात
CM बघेल ने सरगुजा क्षेत्रवासियों को दी विकास कार्यों की सौगात Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

विश्व आदिवासी दिवस पर सरगुजा क्षेत्रवासियों को CM बघेल ने दी 334 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • विश्व आदिवासी दिवस पर सरगुजा में आयोजित किया गया कार्यक्रम।

  • CM बघेल ने क्षेत्रवासियों को दी 334 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात।

  • मुख्यमंत्री बघेल ने किया 143.48 करोड़ रूपए की लागत के 136 कार्यों का लोकार्पण।

सरगुजा, छत्तीसगढ़। आज विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सरगुजा जिले के विकासखण्ड मुख्यालय सीतापुर के स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शामिल हुए। उन्होंने यहां 334.23 करोड़ रूपए की लागत के 269 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री बघेल ने इन कार्यों में से 143.48 करोड़ रूपए की लागत के 136 कार्यों का लोकार्पण तथा 190.75 करोड़ रूपए की लागत के 133 कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

बता दें कि, विश्व आदिवासी दिवस के आयोजन के लिए सीतापुर में आदिवासी संस्कृति की छवि को प्रदर्शित करता मंच तैयार किया गया था। इस भव्य कार्यक्रम में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत 27 हज़ार से भी ज्यादा हितग्राहियों को अलग अलग सौगातें भी मिलीं। इस दौरान आदिवासी संस्कृति की छवि और योजनाओं पर आधारित विशेष थीम से सुसज्जित विभागीय स्टॉलों का प्रदर्शन किया गया तथा आदिवासी परम्परा और रीति के अनुसार अद्भुत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

जानकारी के लिए बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सरगुजा जिले से पहले जगदलपुर में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

  • बस्तर जिले के सभी जिला मुख्यालयों में बीएड और डीएड कॉलेज खोले जाएंगे।

  • शासकीय महाविद्यालय तोकापाल एवं लोहंडीगुड़ा में 50-50 सीटर बालक बालिका छात्रावास का निर्माण।

  • उद्यमी विकास संस्थान गीदम रोड एवं जगदलपुर में आदिवासियों के संस्कृति के प्रतीक बुढ़ादेव गुडी निर्माण एवं मूर्ति स्थापना।

  • भीमराव अम्बेडकर पूर्व मा.शाला बलिराम कश्यप वार्ड जगदलपुर का हाई स्कूल में उन्नयन।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT