नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत
नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत RE
छत्तीसगढ़

नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत, एक घायल

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में नारायणपुर जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत।

  • IED ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत।

नारायणपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, जिले में नक्सलियों के प्लांट किये गए आईईडी की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई है। वहीं, एक मजदुर गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार, यह मामला छोटेडोंगर थाना इलाके का है। नक्सलियों के प्लांट किये गए आईईडी की चपेट में आमदई निको माइंस के दो मजदूर आ गए। जिसमें एक की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल है। बताया जा रहा है कि, आमदई निको माइंस के मजदूर जंगल की तरफ से काम पर जा रहे थे। इसी दौरान मजदूर का पैर पड़ा प्रेशर बम पर पड़ा, जिससे IED ब्लास्ट हुआ। सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था।

बता दें कि, जैसे ही घटना की जानकारी सुरक्षबलों को पता चला, वैसे ही सुरक्षा बल सर्चिंग करने निकली। इस दौरान एक और लापता मजदूर की लाश मिली। IED विस्फोट घायल मजदूर के डी\सिर में चोट आई है। उसे बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल नारायणपुर रेफर किया गया है।

वहीं, नारायणपुर जिले के बड़े डोंगर थाना क्षेत्र के लोडिंग प्वाइंट पहाड़ी में शुक्रवार की सुबह नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईडी के चपेट में आने से दो ग्रामीणों की मौत हो गई, वहीं एक ग्रामीण घायल है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। वहीं, मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पुलिस को नौ बजे सूचना मिली की आमदई खदान के लोडिंग प्वाइंट में नक्सलियों के द्वारा प्रेशर बम को लगाया था, आज सुबह गांव के कुछ लोग वहां से गुजरने के दौरान एक ग्रामीण का पैर आईईडी के ऊपर आ जाने से ब्लास्ट हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों के द्वारा घायल को पास के ही एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT