कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा Social Media
छत्तीसगढ़

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे भिलाई, आज से शुरू महादेव की कथा

Deeksha Nandini

Pandit Pradeep Mishra In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले भिलाई के जयंति स्टेडियम में मंगलवार से कथा का वाचन करेंगे। कथा का श्री गणेश दोपहर 2 बजे से होगा। जिसमे देशभर से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुचेगे। कार्यक्रम को लेकर कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा और एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कार्यक्रम स्थल में जाकर तैयारियों का जायजा लिया।

7 दिवसीय कथा :

छत्तीसगढ़ के भिलाई में पंडित प्रदीप मिश्रा (सिहोर वाले) 25 अप्रैल से 1 मई (7 दिवसीय कथा ) तक कथावाचन करेंगे। जिसमे पंडित प्रदीप मिश्रा एकांतेश्वर महादेव की कथा का रसपान श्रद्धालुओं को कराएंगे। इस आयोजन को लेकर आयोजक और कार्यकर्ताओं ने लगभग 1 महीने पहले से तैयारियां शुरु कर दी थी।

लाइव प्रसारण की सुविधा:

श्रद्धालुओं के लिए कथा के लाइव प्रसारण की सुविधा भी टेलिविज़न और सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध रहेगी। टेलिविज़न पर आस्था चैनल सहित स्थानीय चैनलों तथा फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल के माध्यम से श्रद्धालु घर बैठे एकांतेश्वर महादेव का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

लोगों ने बरसाए फूल :

पंडित प्रदीप मिश्रा (सिहोर वाले) विगत दिन सोमवार को देर शाम कई गाड़ियों के काफिले के साथ भिलाई पहुंचे हैं। भिलाई में खुर्सीपार से उनका स्वागत होना शरू हो गया था। जगह-जगह लोगों ने सैकड़ों की संख्या में एकत्र होकर पं. मिश्रा के ऊपर पुष्प वर्षा की और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

तूफानी बारिश से उड़ा पंडाल :

बता दें विगत शनिवार को तेज आंधी और तूफानी बारिश ने जयंती स्टेडियम में बना पंडित प्रदीप मिश्रा के आयोजन का पंडाल उदा दिया था। आयोजन समिति ने एक लाख वर्ग फिट क्षेत्रफल में टेंट लगवाया था, जिससे भक्तों को कोई परेशानी न हो। शनिवार को आई तेज आंधी बारिश ने पूरे टेंट को अस्त-व्यस्त कर दिया था। इससे आयोजक को काफी बड़ा नुकसान हुआ था।

CCTV से रखी जाएगी निगरानी

कार्यक्रम स्थल में सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यहां 100 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन्हीं कैमरों के जरिए पूरे कथा स्थल की निगरानी की जा रही हैं। आयोजन में दूर से श्रद्धालुओं का आगमन होता है इसके लिए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए सेक्टर 2, भिलाई विद्यालय, सेक्टर 6 A मार्केट लाल मैदान, सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस स्टेशन मैदान, सेक्टर 7 बीएसपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दिव्यांग ग्राउंड सिविक सेंटर, भिलाई होटल के सामने सहित कई पार्किंग स्थल बनाये गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT