आज और कल रायपुर स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेनेंं
आज और कल रायपुर स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेनेंं Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

ट्रेन से सफर करने वाले यात्री ध्यान दें, आज और कल रायपुर स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेनेंं

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्‍तीसगढ़ के रेलवे स्टेशन से जुड़ी बड़ी खबर

  • आज और कल रायपुर स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेनेंं

  • मेगा ब्लाक ने कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ी

  • मेगा ब्लाक के कारण ज्यादातर एक्सप्रेस ट्रेने घंटों लेट आ रहीं हैं

CG Railway News: छत्‍तीसगढ़ के रेलवे स्टेशन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, छत्‍तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन में बीते गुरुवार सुबह से शुरू हुए मेगा ब्लाक के कारण ज्यादातर एक्सप्रेस ट्रेने घंटों विलंब से आ जा रही हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। मेगा ब्लाक ने यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। सात दिनों के मेगा ब्लाक के चलते 36 ट्रेनें रद्द हैं और 15 से अधिक ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही हैं।

रेलवे मंडल के अधिकारियों ने बताया:

इस बारे में रेलवे मंडल के अधिकारियों ने बताया कि, रेलवे यार्ड के आधुनिकीकरण के अनेक काम तेज गति से जारी है।इस वजह से ट्रेनों की आवाजाही में दिक्कतें खड़ी हो रही है। इस वजह से कई ट्रेनें रद होने के साथ लेटलतीफ आ-जा रही है। मंगलवार को एक भी ट्रेनों का ठहराव रायपुर रेलवे स्टेशन पर नहीं होगा। यह स्थिति बुधवार को भी रहेगी।उसके बदले उरकुरा स्टेशन में ट्रेनें ठहरेगी। मेगा ब्लाक के चलते रेलवे ने सोमवार को भी कई ट्रेनें रद रही, वहीं 10 से अधिक ट्रेनें तीन से पांच घंटे देर से आई।

पूछताछ काउंटर पर लगी भारी भीड़:

रेलवे के अधिकारियों ने इस बारे में बात करते हुए आगे बताया कि, 10 मई को सुबह नौ बजे के बाद ट्रेनों का परिचालन रायपुर स्टेशन से होने लगेगा। दुर्ग बेतवा एक्सप्रेस, बरौनी एक्सप्रेस बालघाट होकर चल रही है। मंगलवार को गोंदिया से रवाना होने वाली 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस नैनपुर-जबलपुर-कटनी होकर चलेगी। दुर्ग-कानपुर और छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस पहले से परिवर्तित रूट से चल रही है। दुर्ग से रवाना होने वाली 18203 दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस गोंदिया-जबलपुर-कटनी होकर रवाना होगी। रायपुर तरफ के यात्रियों को इस ट्रेन को पकड़ने के लिए दुर्ग स्टेशन जाना होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT