बगैर एनेस्थीसिया के कर दी गर्भवती की सर्जरी,
बगैर एनेस्थीसिया के कर दी गर्भवती की सर्जरी, RE
छत्तीसगढ़

बगैर एनेस्थीसिया के कर दी गर्भवती की सर्जरी, महिला की मौत- हॉस्पिटल संचालक गिरफ्तार

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • मुंगेली जिले में बगैर एनेस्थीसिया के कर दी गर्भवती की सर्जरी।

  • ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती की मौत हो गई है।

मुंगेली, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, मुंगेली जिले में स्थित लोरमी के एक निजी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती की मौत हो गई है। मृतका का नाम 23 वर्षीय शारदा राजपूत बताया जा रहा है।

परिजनों ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, 50 बिस्तर अस्पताल से गर्भवती को गुरुवार देर रात लेकर परिजन लोरमी के आन्या अस्पताल पहुंचे थे। यहां बिना गायनी और एनेस्थीसिया के बगैर ही डॉक्टरों ने गर्भवती का ऑपरेशन कर दिया। मृतका के पति दुर्गेश राजपूत और परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाया है।

परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगते हुए कहा कि, अस्पताल के लापरवाह स्टाफ ने स्त्री रोग विशेषज्ञ और बेहोशी के डॉक्टर की अनुपस्थिति में ही शारदा का ऑपरेशन कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई, इसके बाद शुक्रवार सुबह परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। वहीं, मामले की सूचना मिलने पर एसडीएम पार्वती पटेल, बीएमओ डॉ. जीएस दाऊ और एसडीओपी माधुरी दीक्षित पुलिस स्टाफ के सा​थ अस्पताल पहुंची और कार्रवाई में जुट गई है।

वहीं, इस मामले में लोरमी पुलिस ने आन्या हॉस्पिटल के संचालक महेंद्र साहू और स्टाफ जितेंद्र साहू को गिरफ्तार किया है, जिसे लोरमी थाना ले जा रहे थे। इस दौरान लोरमी नहर के पास ही आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने उन्हें रोक लिया और जमकर हंगामा किया। हालांकि, पुलिस ने आक्रोशित भिड़ को समझाइश देकर दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT