प्रधानमंत्री मोदी कल छत्तीसगढ़ का करेंगे दौरा
प्रधानमंत्री मोदी कल छत्तीसगढ़ का करेंगे दौरा Raj Express
छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री मोदी 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ का करेंगे दौरा, तारोकी-रायपुर डेमू ट्रेन सेवा को दिखाएंगे हरी झंडी

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स :

  • प्रधानमंत्री देंगे नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट की सौगात।

  • प्रधानमंत्री जगदलपुर रेलवे स्टेशन के उन्नयन कार्य की आधारशिला रखेंगे।

  • प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ में रेल और सड़क क्षेत्र की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

PM Modi Chhattisgarh Visit: रायपुर, छत्तीसगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ का दौरा प्रस्तावित है। ऐसे में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी बस्तर के जगदलपुर में विशाल सभा करने वाले है। पीएम छस्तीसगढ़ दौरे के दौरान 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसमें नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट भी शामिल है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री तारोकी-रायपुर डेमू ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

छत्तीसगढ़ में पीएम इन विकास कार्यों की देंगे सौगात :

प्रधान मंत्री बस्तर जिले के नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के स्टील प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 23, 800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित, स्टील प्लांट एक ग्रीनफील्ड परियोजना है जो उच्च गुणवत्ता वाले स्टील का उत्पादन करेगी। नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट प्लांट के साथ-साथ सहायक और डाउनस्ट्रीम उद्योगों में हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। यह बस्तर को दुनिया के इस्पात मानचित्र पर स्थापित करेगा और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।

रेल बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए कार्यक्रम के दौरान पीएम कई रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री अंतागढ़ और तारोकी के बीच नई रेल लाइन और जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बोरीडांड-सूरजपुर रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना और जगदलपुर स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। इन रेल परियोजनाओं से राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार होगा। बेहतर रेल बुनियादी ढांचे और नई ट्रेन सेवा से स्थानीय लोगों को लाभ होगा और क्षेत्र के आर्थिक विकास में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग- 43 के 'कुनकुरी से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा खंड' तक एक सड़क उन्नयन परियोजना भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। नई सड़क से सड़क संपर्क में सुधार होगा, जिससे क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT