Rahul Gandhi Chhattisgarh Visit
Rahul Gandhi Chhattisgarh Visit Raj Express
छत्तीसगढ़

Rahul Gandhi Chhattisgarh Visit: आज छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी, राजीव युवा मितान सम्मेलन में होंगे शामिल

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ का करेंगे दौरा।

  • राजीव गांधी युवा मितान कार्यक्रम में होंगे शामिल।

  • सीएम बघेल एयरपोर्ट पहुंचकर लोकसभा सांसद राहुल गांधी की करेंगे अगवानी।

  • राजीव युवा मितान सम्मेलन में 2000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

Rahul Gandhi Chhattisgarh Visit: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना प्रस्तावित है। ऐसे में प्रदेश की सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में लगी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी राजीव युवा मितान सम्मेलन में शामिल होंगे।

सीएम बघेल स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचकर लोकसभा सांसद राहुल गांधी की अगवानी करेंगे। इसके बाद सीएम राहुल गांधी के साथ नवा रायपुर के मेला ग्राउंड आएंगे। यहां राजीव युवा मितान सम्मेलन के बाद मुख्यमंत्री शाम 5.10 बजे लोकसभा सांसद राहुल गांधी को बिदाई देंगे।

नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में होने वाले राजीव युवा मितान किसान सम्मेलन में राहुल गांधी दोपहर करीब 2 बजे पहुंचेंगे। प्रदेश के नव निर्माण के लिए युवा शक्ति को जोड़ने के लिए 13 हजार 242 राजीव युवा मितान क्लब बने हैं। इन मितान क्लबों से रचनात्मक कार्यों में सहभागिता के लिए प्रदेश के 3 लाख 32 हजार 242 युवक जुड़े हैं। शनिवार को राजीव युवा मितान सम्मेलन में 2000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा। ये शिक्षक स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीधी भर्ती से नियुक्त किए जा रहे हैं।

कार्यक्रम में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के साथ सीनियर ऑब्जर्वर प्रीतम सिंह, सह प्रभारी विजय जांगिड़ समेत कई नेता मौजूद रहेंगे।

राहुल गाँधी के आगमन के चलते रायपुर की यातायात पुलिस ने रूट चार्ट और पार्किंग प्लान बनाया है। जो इस प्रकार है :

  • बस्तर संभाग और जिला बालोद ,धमतरी, गरियाबंद और अभनपुर क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन केंद्री मोड़ से नवा रायपुर मार्ग में मुड़कर लॉ यूनिवर्सिटी से ट्रिपल आई चौक मुक्तांगन के सामने से कार्यक्रम स्थल की ओर जाएंगे।

  • बिलासपुर संभाग, सरगुजा संभाग और जिला महासमुंद , बलौदा बाजार और रायपुर (आरंग व खरोरा क्षेत्र) की ओर से आने वाले वाहन मंदिर हसौद से नवागांव मोड़ से नवा रायपुर में मुड़कर क्रिकेट स्टेडियम-साईं अस्पताल से दीन दयाल चौक से ट्रिपल आईटी मुक्तांगन के सामने से कार्यक्रम स्थल की ओर जाएंगे।

यातायात पुलिस का रूट चार्ट और पार्किंग प्लान।
  • जिला रायपुर (शहर और धरसींवा क्षेत्र) की ओर से आने वाले वाहन सेरीखेड़ी ब्रिज से नवा रायपुर मार्ग होकर क्रिकेट स्टेडियम टर्निंग से सीधे राज्योत्सव मैदान कार्यक्रम स्थल की ओर जाएंगे।

  • दुर्ग संभाग और राजनांदगांव संभाग की ओर से आने वाले वाहन टाटीबंध से पचपेड़ी नाका से माना बस्ती होकर तुता की ओर से राज्योत्सव मैदान की तरफ जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT