अंबिकापुर में बोले राहुल गांधी
अंबिकापुर में बोले राहुल गांधी RE
छत्तीसगढ़

अंबिकापुर में बोले राहुल गांधी- INDIA की सरकार आएगी तो हम MSP की गारंटी किसानों को देंगे

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा।

  • राहुल गांधी ने कहा- INDIA की सरकार आएगी तो हम MSP की गारंटी किसानों को देंगे।

अंबिकापुर, छत्तीसगढ़। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' अंबिकापुर में आ चुकी है। इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज व पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव सहित अन्य नेता मौजूद थे। इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने जनसभा को किया संबोधित:

अंबिकापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, "आज किसान दिल्ली की ओर मार्च कर रहे हैं। उन्हें रोका जा रहा है, उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं, वे क्या कह रहे हैं। वे सिर्फ अपनी मेहनत का फल मांग रहे हैं। बीजेपी सरकार ने एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की, लेकिन वे एमएस स्वामीनाथन की कही बात को लागू करने को तैयार नहीं हैं।"

राहुल गांधी ने कहा कि, "स्वामीनाथन ने अपनी रिपोर्ट में साफ कहा है कि, किसानों को वाकई एमएसपी का कानूनी अधिकार मिलना चाहिए, लेकिन भाजपा सरकार ऐसा नहीं कर रही है। जब भारत सरकार सत्ता में आएगी तो हम भारत के किसानों को एमएसपी की गारंटी देने वाला (कानून) देंगे। स्वामीनाथन रिपोर्ट में जो उल्लेख किया गया है, हम उसे पूरा करेंगे।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, "INDIA की सरकार आएगी तो हम MSP की गारंटी किसानों को देंगे, यह सिर्फ हमारी शुरूआत है।"

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कही यह बात:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, "कांग्रेस पार्टी यह घोषणा करती है कि, हम देश के किसानों को MSP दिलाने के लिए फसलों की व्यापक खरीद के साथ लीगल गारंटी देंगे। जब हमारी सरकार आएगी तो हम इसे लागू करेंगे।" कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान ऐसे समय मे दिया जब लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं और किसान अपनी मांगो को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान को सियासी गलियारों में किसानों को साधने वाला बताया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT