CG में आज बारिश का अलर्ट
CG में आज बारिश का अलर्ट Social Media
छत्तीसगढ़

CG में आज बारिश का अलर्ट: रात में कई जिलों में बरसा पानी, तापमान गिरा

Deeksha Nandini

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम (weather) का मिजाज बदला है प्रदेश में आज भी बादल छाए हुए हैं। ऐसे में मौसम विभाग (Meteorological Department) ने आज फिर बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है। प्रदेश के कई जगहों में हल्की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने और गरज चमक के साथ तीज हवा चलने की संभावना जताई है। मौसम में बदलाव से तापमान (Temperature) में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही, अभी तक प्रदेश का तापमान सामान्य से 7डिग्री नीचे पहुंचा है।

प्रदेश में गिरा तापमान :

शुक्रवार देर रात रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई हैं। जिसके चलते रायपुर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 7डिग्री कम रहा हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा 37.5 डिग्री तापमान मुंगेली (Mungeli) में दर्ज किया गया वहीं रायपुर (Raipur) में 34.4 डिग्री, बिलासपुर (Bilaspur) में 36.4, पेंड्रारोड (Pendrarod) में 33.4, अंबिकापुर (Ambikapur) में 34.4 डिग्री, जगदलपुर (Jagdalpur) में 33.2, दुर्ग (Durg) में 34.8, राजनांदगांव (Rajnandgaon) में 34.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

प्रदेश में लगातार बादल छाये रहने और बारिश होने से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन किसानों के फसलों को इससे नुकसान पहुंच रहा है। शनिवार को द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने व वर्षा के आसार है इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी।

प्रदेश में एक मार्च से लेकर 28 अप्रैल तक 69.9 मिमी वर्षा हुई, जबकि सामान्य रूप से 22 मिमी वर्षा होनी थी। इस प्रकार 218 प्रतिशत ज्यादा वर्षा हुई। शुक्रवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे हैं और ठंडी हवा के कारण तेज धूप में भी गर्मी का प्रभाव नहीं रहा हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि रविवार तक प्रदेश में मौसम का रुख इस प्रकार ही बना रहेगा। उसके बाद सोमवार से प्रदेश के मौसम में बदलाव होना शुरू होगा। सोमवार से प्रदेश में गर्मी बढ़ने की संभावना है।

प्रदेश में 1मार्च से लेकर 28 अप्रैल बारिश

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT