सारनाथ एक्सप्रेस में RPSF जवान से हुई फायरिंग
सारनाथ एक्सप्रेस में RPSF जवान से हुई फायरिंग RE
छत्तीसगढ़

Raipur News: सारनाथ एक्सप्रेस में RPSF जवान से हुई फायरिंग, RPF जवान की मौत और एक यात्री घायल

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • सारनाथ एक्सप्रेस में RPSF जवान से हुई फायरिंग।

  • फायरिंग में RPF जवान की मौत और एक यात्री हुआ घायल।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, रायपुर रेलवे स्टेशन में फायरिंग से एक आरपीएसएफ जवान की मौत हो गई है। वहीं, इस घटना में ट्रेन में सवार एक यात्री घायल हो गया है, जिसे रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरपीएसएफ जवान का नाम दिनेश चांद बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना रायपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 6 बजे हुई है। जानकारी के मुताबिक, आरक्षक का नाम दिनेश चंद बताया जा रहा है। ट्रेन में सवार एक यात्री मोहम्मद दानिश को भी गोली लगी है। फिलहाल, दानिश का रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

रायपुर रेलवे पुलिस ने बताया:

रायपुर रेलवे पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, 10 फरवरी को गाड़ी संख्या 15159 सारनाथ एक्सप्रेस में गोलीबारी हुई, ये गोली सुबह 6 बजे चली है। रेलवे पुलिस ने बताया कि, रायपुर स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 01 पर सुबह करीबन 6 बजे कोच नंबर S/02 से उतरते समय आरपीएसएफ बल सदस्य आरक्षक दिनेश चंद्र के बंदूक से एक्सीडेंटल फायर हुआ। इस हादसे में दिनेश चंद के सीने पर गोली लगी।

रेलवे पुलिस ने आगे बताया कि, ऊपर बर्थ में नवरोजाबाद निवासी मोहम्मद दानिश और साइड में उसके पिता सोए हुए थे। गोली चलने की आवाज से दोनों उठे और देखा कि मोहम्मद दानिश के पेट में भी गोली लगी है, जिसके बाद जवान और मोहम्मद दानिश को रामकृष्ण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान जवान दिनेश चंद्र की राम कृष्ण केयर हास्पिटल में मृत्यु हो गई, वहीं दानिश की हालत स्थिर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT