छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता को गिरफ़्तार कर अदालत में किया पेश
छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता को गिरफ़्तार कर अदालत में किया पेश Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता को गिरफ़्तार कर अदालत में किया पेश

Author : Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़। इन दिनों ब्राह्मणों को लेकर राजनीति का माहौल गरमाया हुआ है। इस बीच अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ब्राह्मणों पर अपमानजनक बयान देकर मुश्किलों में घिर गए हैं और आज मंगलवार को दोपहर को उत्तर प्रदेश के आगरा से रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया।

जिला अदालत में किया गया पेश:

बताया जा रहा है कि, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी की थी, जो उन्‍हें अब भारी पड़ गया है, उनके द्वारा ब्राह्मणों को लेकर अपमानजनक बयान दिए जाने के मामले में ही नंद कुमार बघेल काे गिरफ़्तार किया गया है। इस दौरान रायपुर की पुलिस उत्तर प्रदेश के आगरा से उन्हें रायपुर लाई और जहां उन्‍हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया है।

उन्हें न्यायिक रिमांड पर केंद्रीय कारागार में रखा गया है। 21 सितंबर की आगामी तारीख़ दी गई है।
नंद कुमार के वकील गजेंद्र सोनकर

बता दें कि, नंद कुमार बघेल पर ब्राह्मणों के खिलाफ बयानबाजी के आरोप पर उनके खिलाफ ब्राह्मण समुदाय ने रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था और इस दौरान दर्ज शिकायत में समुदाय ने आरोप लगाया कि, ''नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों को बाहरी (विदेशी) के रूप में वर्णित किया, जिन्हें या तो सुधार करना चाहिए या गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार होना चाहिए।''

ब्राह्मणों को विदेशी बताते हुए दिया था यह बयान :

दरअसल, नंद कुमार बघेल सामाजिक कार्यकर्ता हैं और वे 30 अगस्त को लखनऊ शिक्षक भर्ती में गलत आरक्षण प्रक्रिया अपनाने पर धरना दे रहे युवाओं का समर्थन देने पहुंचे थे और इस धरने में उन्होंने ब्राह्मणों को विदेशी बताते हुए कहा था कि, ''ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी यहां से जाएंगे। ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT