रवींद्र कुमार अग्रवाल बने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज
रवींद्र कुमार अग्रवाल बने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज RE
छत्तीसगढ़

रवींद्र कुमार अग्रवाल बने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज, अब इतनी हो जाएगी जजों की संख्या

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक नए जज की नियुक्ति पर लगाई मुहर।

  • रवींद्र कुमार अग्रवाल बने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज।

  • छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब वर्किंग जजों की संख्या 15 हो जाएगी।

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक नए जज की नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। बता दें, एडवोकेट रवींद्र कुमार अग्रवाल को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए अधिवक्ता रवींद्र कुमार अग्रवाल के नाम की सिफारिश की थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि, छत्तीगसगढ़ हाईकोर्ट में वर्तमान में चीफ जस्टिस समेत 14 जज है। ऐसे में रवींद्र कुमार अग्रवाल के छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय नियुक्ति होने के बाद छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब वर्किंग जजों की संख्या 15 हो जाएगी। अधिवक्ता रवींद्र कुमार अग्रवाल के न्यायधीश नियुक्त होने से बार अधिवक्ताओं में काफी खुश हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, 3 फरवरी 2023 को, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने अपने दो वरिष्ठतम सहयोगियों के परामर्श से रवींद्र कुमार अग्रवाल को उस उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की थीं। जिसके बाद मुख्यमंत्री व राज्यपाल की तरफ से भी इनके नाम पर सहमति दी गयी थी। अब उनकी नियुक्ति आदेश जारी करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा, जिसके बाद राष्ट्रपति भवन से वारंट जारी होने के बाद उन्हें जज की नियुक्ति देकर शपथ दिलाई जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT