छत्तीसगढ़ में बोरवेल में गिरे मासूम का रेस्क्यू जारी
छत्तीसगढ़ में बोरवेल में गिरे मासूम का रेस्क्यू जारी  Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बोरवेल में गिरे मासूम का रेस्क्यू जारी, चट्‌टान बनी बाधा

Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक मासूम बच्‍चा बोरवेल के लिए खोदे गए गड्ढे में फंसा हुआ, जिसके रेस्क्यू को 65 घंटे हो चुके हैं, लेकिन अभी तक बोरवेल में फंसे मासूम बच्‍चे राहुल बाहर नहीं निकल पाए हैं। इस दौरान चट्‌टान बाधा बनी है और राहुल तक पहुंचने के लिए टनल बनाने का काम किया जा रहा है।

60 फीट से भी नीचे गड्‌ढे में फंसा राहुल :

दरअसल, यह घटना छत्तीसगढ़ में जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव की है, यहां बच्चा शुक्रवार दोपहर 2 बजे के आसपास से था, जब बच्‍चे के माता-पीता उसे ढूंढ रहे जब उन्‍हें आवाज आई। इसके बाद डायल 112 को सूचना दी गई। इसके बाद से शुक्रवार शाम 5 बजे से ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। मिली जानकारी के अनुसार, पिहरीद गांव के बोरवेल में गिरे 10 साल का राहुल को करीब 65 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं। राहुल 60 फीट से भी नीचे गड्‌ढे में फंसा हुआ है। हालांकि, इसके रेस्क्यू के दाैरान काफी दिक्कते आ रही है, लेकिन अभी तक बच्‍चरे को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम डटी हुई है।

काम की स्पीड कम :

हालांकि, राहुल की सुरक्षा और मिट्‌टी धxसकने के डर को देखते हुए काम की स्पीड तेज नहीं बल्कि कम है और बोरवेल के गड्ढे में फंसा राहुल अब सिर्फ 8 फीट की दूरी पर है। राहुल तक पहुंचने के लिए टनल बनाने का काम हो रहा है, ऐसे में बीच-बीच में चट्‌टान बाधा बन रही है। इस दौरान सूझबूझ और एक्सपर्ट के बीच चर्चा करके बिलासपुर से छोटे आकार वाली मशीन मंगवाई गई है, इसी टनल बनाई जा रही है, क्‍योंकि बड़ी चट्टाने बीच में आ रही, अगर बड़ी मशीन का प्रयोग होगा तो, आसपास कम्पन हो सकती है। प्रशासन का कहना है कि, ''अभी भी राहुल को बाहर निकालने में 4 से 5 घंटे लग जाएंगे।''

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्‍यंमत्री भूपेश बघेल ने कहा- तमाम दिक्कतों के बाद रेस्क्यू टीम डटी हुई है। मकसद सिर्फ एक राहुल को बचाना है। बोर में जल-स्तर बढ़ने से पूरे गाँव के बाकी बोर चला कर जल स्तर घटाने का प्रयास किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राहुल को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी गई है।'हम होंगे कामयाब '

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT