Shankaracharya Swami Nischalananda Saraswati
Shankaracharya Swami Nischalananda Saraswati Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

शंकराचार्य ने लगाई नेताओं की क्लास, कहा- समाज को बांटकर राजनीति करते हैं नेता

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • रायपुर में जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने लगाई नेताओं की क्लास

  • रावाभाठा में शंकराचार्य के 81वें प्राक्ट्य दिवस पर बड़ी धर्म सभा का आयोजन किया गया

  • उन्होंने कहा- राजनेता शब्दभेदी बाण चलाते हैं

  • राजनीति की परिभाषा नहीं जानते और नेता बन जाते हैं: शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज शुक्रवार को जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज का 81वां प्राकट्य महोत्सव मनाया जा रहा है। ऐसे में राजधानी के रावाभाठा में शंकराचार्य के 81वें प्राक्ट्य दिवस पर बड़ी धर्म सभा का आयोजन किया गया है। इस दौरान निश्लानंद सरस्वती महाराज ने प्रदेश के राजनेताओं की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि, राजनेता शब्दभेदी बाण चलाते हैं। नेताओं का व्यसन है, कि वो सामाज को बांटकर राजनीति करते हैं। राजनीति की परिभाषा नहीं जानते और नेता बन जाते हैं।

जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने आगे कहा कि, "विकास के गर्भ से विस्फोट निकल रहा है। विकास की चर्चा हो रही है. जो जाति को नहीं मानता वह गीता का अध्ययन करें, सनातन धर्म को विकृति करनें का प्रयास ना करें।"

उन्होंने कहा कि, "चिटियों के समान चलते रहो। सिकंदर के समान गड्ढे खोदकर हीरे जेवरात इक्कठे करते रहो। रोम-रोम में ईशा मसीह की प्रतिमा पर वैष्णो तिलक लगा है। गरीबी के वशीभूत होकर कोई धर्म परिवर्तन ना करें। स्वास्थ्य की रक्षा के परिविक्छा होनी चाहिए। एक हिंदू अपनी रक्षा में समर्थ हो, संकेत दिया देश की रक्षा के लिए आवश्यक है।"

धर्मांतरण के मुद्दे पर बोले- जगतगुरु शंकराचार्य:

कथित धर्मांतरण को रोकने के लिए शंकराचार्य ने कहा कि हर हिंदू परिवार से 1 रुपए का पैसा निकलना चाहिए। उस पैसे से उस क्षेत्र के जरूरतमंद की मदद करें। सिर्फ भारत ही नहीं पूरा विश्व सनातनी है, आपके पूर्वज बैकुंठ (स्वर्ग) में आपने नाम पर रोए नहीं। गरीबी को दूर करने के लिए हर हिंदू परिवार को सहयोग करना है, देश की रक्षा के लिए हिंदू को एक होना होगा। ईसाई समाज को लेकर चेतावनी के लहजे में कहा कि, निकल जा नहीं तो एक एक वृक्ष काट दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT