सुकमा में जवानों को मिली सफलता
सुकमा में जवानों को मिली सफलता RE
छत्तीसगढ़

सुकमा में जवानों को मिली सफलता, 5 लाख का इनामी समेत दो नक्सली गिरफ्तार और विस्फोटक सामग्री बरामद

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • सुकमा जिले में जवानों को मिली बड़ी सफलता।

  • जवानों ने 5 लाख का इनामी समेत दो नक्सली को किया गिरफ्तार।

  • नक्सलियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया।

सुकमा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसी बिच छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ जवानों को बड़ी सफलता मिली है। बता दें, पुलिस ने 5 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक और एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार हुआ है। इसके साथ ही दोनों नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्रान्तर्गत एक 05 लाख इनामी (पामेड़ एरिया कमेटी, एसीएम) सहित थाना भेजी क्षेत्र से एक नक्सली कुल 2 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। पामेड़ एरिया कमेटी (एसीएम) विगत 18-20 वर्षो से सक्रिय रहा है।

बता दें की, गिरफ्तार नक्सलियों के कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सली बीजापुर और सुकमा जिला क्षेत्र के मूल निवासी हैं। डीआरजी, जिला पुलिस बल और आसूचना शाखा सीआरपीएफ 02 री वाहिनी की संयुक्त टीम ने ये कार्रवाई की है।

इनामी नक्सली समेत दो नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण:

वहीं, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक इनामी नक्सली समेत दो नक्सलियों ने बीते दिन गुरुवार को सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, सुरक्षाबलों के सामने दो नक्सलियों मिलिशिया कमांडर शंकर उर्फ पोज्जा वंजाम (38) और मेडिकल टीम के सदस्य दशरु कुंजाम (26) ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT