मुख्यमंत्री साय ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री साय ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि Raj Express
छत्तीसगढ़

Sukma Naxal Attack : CM साय ने जवानों को दी श्रद्धांजलि, नक्सल मुठभेड़ में हुए थे CRPF के तीन जवान शहीद

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • गश्त के दौरान किया था नक्सलियों ने हमला।

  • सुकमा नक्सल हमले में घायल हुए थे 15 जवान।

  • मुख्यमंत्री ने घायलों से भी की थी मुलाकात।

छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बुधवार को बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के साथ गोलीबारी में शहीद हुए जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की और श्रद्धांजलि दी। मंगलवार शाम नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे और 15 घायल हुए थे। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में घायल जवानों से भी मुलाकात की थी।

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जवानों की शहादत पर कहा कि, ''मैं उन सभी जवानों को सलाम करता हूं जो मंगलवार को (बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के साथ गोलीबारी में) शहीद हो गए। राज्य सरकार और केंद्र सरकार हमेशा उन जवानों और उनके परिवार लिए मौजूद है।

दरअसल, टेकलगुड़ेम गांव में नया पुलिस कैंप खोला गया। इसकी स्थापना के बाद जवानों की एक संयुक्त टोली गस्त पर निकली। इस दौरान कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी बल के जवानों पर माओवादियों ने फायरिंग की। सुरक्षा बल के जवानों ने भी नक्सलियों की फायरिंग पर जवाबी कार्यवाही की। इसके बाद नक्सली जंगल का आड़ लेकर भाग गए। देर रात तक जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

इस हमले के बाद सीएम साय ने कहा था कि, 'सुकमा एवं बीजापुर जिले की सीमा पर स्थित ग्राम टेकलगुड़ेम में माओवादियों के कायराना हमले की कड़ी निन्दा करता हूं। परमपिता परमेश्वर से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए जवानों के आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मुठभेड़ में घायल हुए जवानों के समुचित इलाज की व्यवस्था कर दी गई है, उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT