Sukma Naxal Encounter
Sukma Naxal Encounter Raj Express
छत्तीसगढ़

Sukma Naxal Encounter : छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों को मिला नक्सली का शव।

  • नक्सल विरोधी अभियान के तहत जवान निकले थे गश्त पर।

Sukma Naxal Encounter : सुकमा। छत्तीसगढ़ में शनिवार को नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है। यह घटना बुरकलांका गांव के पास एक जंगल में हुई। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों को नक्सली के शव के साथ मज़ल-लोडिंग बंदूक भी बरामद हुई है।

दरअसल, प्रदेश में नक्सल प्रभावित इलाकों में जवानों द्वारा नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया, जिसमें जिला पुलिस के साथ सशस्त्र सेना बल ने जंगलों की तरफ रूख किया। जवानों की आहात सुनकर जंगल में छिपे नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाही करते हुए जवानों ने भी गोली बरसाना शुरू कर दिया। इस दौरान सुरक्षबलों की गोली का शिकार एक नक्सली हुआ और बाकी नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए। गोलीबारी बंद होने के बाद जवानों ने जंगल में सर्च अभियान चलाया जिसमें यह नक्सली का शव और गोला-बारूद बरामद हुआ।

सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण ने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के नक्सल विरोधी अभियान के दौरान भेजी पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में बुरकलांका गांव के पास एक जंगल में सुबह करीब छह बजे मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से एक नक्सली का शव और एक मज़ल-लोडिंग बंदूक बरामद की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT