भिलाई में स्वाइन फ्लू के 3 मरीजों में से दो की मौत
भिलाई में स्वाइन फ्लू के 3 मरीजों में से दो की मौत RE
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर: भिलाई में अब तक मिल चुके तीन पॉजिटिव, 3 मरीजों में से दो की मौत

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर।

  • भिलाई में अब तक मिल चुके तीन पॉजिटिव मरीज।

  • भिलाई में स्वाइन फ्लू के तीन मरीजों में से दो की मौत।

भिलाई, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर फैल गया है। बता दें, भिलाई के पंडित जवाहर लाल नेहरु चिकित्सालय सेक्टर 9 में स्वाइन फ्लू से दो पीड़ितों की मौत हो गई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पिछले एक हफ्ते में यहां पर तीन लोग भर्ती हुए थे। इसमें से एक बुजुर्ग और एक महिला की मौत हो गई। जबकि एक युवक को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

जिले में एक 81 वर्षीय बुजुर्ग की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 9 अस्पताल के सीएमएचओ डा. रविंद्र नाथ ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, बुजुर्ग को सेक्टर-9 में भर्ती कराया गया था। जिसकी तबीयत काफी बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। इसी तरह से एक 75 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। दोनों की वहां उपचार के दौरान मौत हुई है। भिलाई में एक साथ दो स्वाइन फ्लू पीड़ितों की मौत के बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है।

आपको बता दें, अब तक सेक्टर 9 हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू के तीन पॉजिटिव केस आ चुके हैं। इसमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है, वही एक स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चूका है।

डॉक्टरों का कहना है कि, स्वाइन फ्लू ऐसी संक्रामक बीमारी है, जो छींकते और खांसने फैलती है। यदि कोई स्वस्थ व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है, तो वो भी H1N1 वायरस से संक्रमित हो जाता है। डॉक्टरों ने संक्रमित व्यक्ति से दूरी बनाने, एहतियात के तौर पर मास्क लगाने और सफाई पर खास ध्यान देने की सलाह दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT