आज भी प्रदेश के 5 से अधिक जिलों में होगी भारी बारिश
आज भी प्रदेश के 5 से अधिक जिलों में होगी भारी बारिश Raj Express
छत्तीसगढ़

बारिश का दौर जारी, आज भी प्रदेश के 5 से अधिक जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स :

  • मौसम विभाग का आज भी 8 जिलों में भारी बारिश के साथ गरज चमक का अलर्ट।

  • कोरबा के बांगो बांध में नाविका महिला की डूबने से मौत।

  • गरियाबंद के चिंगरा पगार टूरिस्ट प्लेस में फंसे सैलानी।

Chhattisgarh Weather News: प्रदेश में लगातार बारिश का मौसम बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बस्तर जिले में भारी बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश में मानसून द्रोणिका सक्रिय है। आगामी 4-5 दिनों तक पूरे प्रदेश में बारिश की स्थिति बने रहने की संभावना है। लगातार भारी बारिश से प्रदेश के कई नदी- तालाब उफान पर है। इसी कड़ी में कोरबा के बांगो बांध जल स्तर बढ़ने से बहाव तेज था, जिसमें नाविक महिला डूब गई जिससे उसकी मौत हो गई।

इन जिलों में जारी चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण तटीय ओडिशा, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और उससे लगे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी से चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है। वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ में विंड शेयर जोन भी बना हुआ है। जिसके चलते बस्तर, कोरबा, जांजगीर, बीजापुर, कोंडागांव, सुकमा, कांकेर समेत नारायणपुर के साथ एक-दो और स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं।

आगामी 4-5 दिनों तक पूरे प्रदेश में बारिश की स्थिति
इन जिलों में जारी चेतावनी

चिंगरा पगार टूरिस्ट प्लेस में फंसे सैलानी

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद के चिंगरा पगार झरना गए करीब एक हजार से ज्यादा सैलानी बाढ़ में फंस गए थे। लेकिन अब हालात को काबू में कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक चिंगरा पगार झरना स्थल जाने से पहले पड़ने वाले बरसाती नाला में अचानक बाढ़ आ गई थी। दरअसल, बीते दिन रविवार दोपहर तेज बारिश के बाद झरना व नाले का जलस्तर अचानक बढ़ गया था। सैलानियों के फंसने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस व बाढ़ आपदा मोचन टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया। राहत व बचाव टीम रस्सी के सहारे एक छोर से दूसरे छोर तक लोगों को सुरक्षित निकाला।

चिंगरा पगार टूरिस्ट प्लेस में फंसे सैलानी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT