रायपुर पुलिस ने विजयादशमी पर बनाया साइबर रावण
रायपुर पुलिस ने विजयादशमी पर बनाया साइबर रावण RE
छत्तीसगढ़

साइबर क्राइम को रोकने के लिए रायपुर पुलिस ने विजयादशमी पर बनाया साइबर रावण

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ पुलिस की अनोखी पहल।

  • साइबर क्राइम को रोकने के लिए रायपुर पुलिस ने बनाया साइबर रावण।

  • रायपुर के मरीन ड्राइव, जय स्तंभ चौक जैसे कई स्थानों पर लोगों की भीड़ उमड़ती है।

रायपुर, छत्तीसगढ़। आज देशभर में दुर्गा पूजा और नवरात्रि का त्‍योहार बहुत ही भव्‍य तरीके से सेलिब्रेट किया जा रहा है। इसके बाद विजयादशमी को रावण दहन की तैयारी की जा रही है। ऐसे में रायपुर पुलिस आमजन को साइबर अपराध से बचाने के लिए अनूठा पहल कर रही है।यहां साइबर ठगी का साइबर रावण के रूप में पुतला बनाया गया है। पुलिस पुलिस अपने साथ 10 मुंडी वाले रावण लेकर जगह-जगह जाकर लोगों को जागरूक कर रही है।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में एक अनोखी पहल की गई। यहां साइबर ठगी का साइबर रावण के रूप में पुतला बनाया गया। इसे आवाज दिया गया और रावण के 10 सिरों को 10 तरह की ऑनलाइन ठगी के रूप में दिखाते हुए मरीन ड्राइव पर लगाया गया। साइबर रावण के पुतले और उसके बैकग्राउंड आवाज को सुनकर लोगों की भीड़ लग जाती थी। साइबर रावण के पुतले के बहाने पुलिस लोगों से साइबर क्राइम, ऑनलाइन ठगी आदि के बारे में लोगों को जागरूक कर रही है।

साइबर क्राइम को रोकने के लिए रायपुर पुलिस ने विजयादशमी पर बनाया साइबर रावण

आपको बता दें कि, साइबर रावण का मुख्य उद्देश्य है कि, साइबर अपराध के बढ़ते मामले को रोकना और इसके खिलाफ लोगों को जागरूक करना है। इस रावण के पुतले पर एक संदेश भी लिखा है, तुम्हारी अज्ञानता मेरी ताकत है। इस संदेश के माध्यम से छत्तीसगढ़ पुलिस की तरफ से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रायपुर के मरीन ड्राइव, जय स्तंभ चौक जैसे कई स्थानों पर लोगों की भीड़ उमड़ती है। इसको लेकर पुलिस ने साइबर रूपी रावण का पुतला रखकर जागरूक करने का प्रयास किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT