रायपुर में प्लेटफार्म से आगे बढ़कर रुकी ट्रेन
रायपुर में प्लेटफार्म से आगे बढ़कर रुकी ट्रेन Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

रायपुर में प्लेटफार्म से आगे बढ़कर रुकी ट्रेन, यात्रियों को हुई परेशानी

Sudha Choubey

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ से रेलवे से जुड़ी खबर आई है कि, रेलवे स्टेशन में आज विशाखापट्नम-कोरबा लिंक एक्सप्रेस से रायपुर पहुंचे यात्री उस वक्त परेशान हो गए, जब प्लेटफार्म नंबर 3 पर आई ट्रेन के करीब 4-5 डिब्बे प्लेटफार्म से बाहर खड़े हो गए। इसको लेकर यात्रियों ने स्टॉफ पर आरोप लगाया है। यात्रियों का आरोप है कि, स्टॉफ की गलती की वजह से आज ऐसा हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन के लोको पायलट को रायपुर रेलवे स्टेशन में पदस्थ स्टॉफ ट्रेन को और आगे आने का सिग्नल देते रहे, जिसके कारण ट्रेन प्लेटफार्म से आगे आ गई। ट्रेन के करीब 4-5 डिब्बे प्लेटफार्म से बाहर निकल गए, जिसके कारण इन डिब्बों में बैठे यात्रियों को उतरने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि, यात्रियों के उतर जाने के बाद ट्रेन को पुनः बैक किया गया।

रेलवे स्टेशनों को किया जाएगा रिनोवेट:

वहीं, अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) जोन के कम से कम 49 रेलवे स्टेशनों को रिनोवेट किया जाएगा, जिसमें से छत्तीसगढ़ के 30 स्टेशन शामिल हैं। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी। अधिकारी ने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए मजबूत मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा और इसे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। रेलवे मंत्रालय की 'अमृत भारत स्टेशन' योजना के तहत 1,275 रेलवे स्टेशनों को रेनोवेट किया जाएगा और उन्हें पहले से अच्छा बनाया जाएगा।

इस बारे में रायपुर रेलवे मंडल के वरिष्ठ प्रचार निरीक्षक शिव प्रसाद ने कहा कि, इसमें एसईसीआर जोन के 49 स्टेशन शामिल हैं, जिसका मुख्यालय बिलासपुर में है। उन्होंने कहा कि, एसईसीआर जोन के 49 स्टेशनों में से 30 छत्तीसगढ़ में हैं, नौ मध्य प्रदेश में, आठ महाराष्ट्र में और दो ओडिशा में हैं। अधिकारी ने कहा कि, रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, अंबिकापुर, दुर्ग, राजनांदगांव (छत्तीसगढ़), अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, बालाघाट (मध्य प्रदेश), गोंदिया (महाराष्ट्र) ऐसे कुछ स्टेशन हैं, जिन्हें एसईसीआर में योजना के तहत शामिल किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT