दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट
दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट Raj Express
छत्तीसगढ़

IED Blast Dantewada : दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो CRPF हुए जवान घायल

Himanshu Singh

हाइलाइट्स

  • नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में किया IED ब्लास्ट।

  • CRPF के दो जवान ब्लास्ट में हुए घायल।

  • बची हुई आईइडी(IED) को किया गया डिफ्यूज।

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हुए हैं। नक्सलियों ने CRPF के जवानों को निशाना बनाने के लिए बैनर और पोस्टर के नीचे आईइडी लगा रखी थी, इसे निकलने गए जवान ब्लास्ट में घायल हो गए। घायल दोनों जवानों को इलाज़ के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

दरअसल, दो दिसंबर से आठ दिसंबर नक्सली पीएलजीए यानी पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी सप्ताह की 23वीं वर्षगांठ मनाने बारसूर पल्ली मार्ग पर बड़ी मात्रा में पोस्टर बैनर लगाए थे। इसी पोस्टर वाली जगह पर नक्सलियों ने प्रेशर आईइडी गई थी। CRPF 195 बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन के निकले हुए थे। तभी बारसूर - पल्ली के रास्ते पर ब्रिज के पास पोस्टर लगे हुए थे। जैसे ही जवान इसे निकालने के लिए पहुंचे उसी दौरान धमाका हो गया।

नक्सलियों ने इस क्षेत्र में दो हफ्ते के अंदर दूसरी घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद मौके पर मौजूद जवानों ने दोनों घायल जवानों को अस्पताल भेज दिया। जवानों का इलाज़ जारी है। IED को भी डिफ्यूज कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT