इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण
इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण Syed Dabeer-RE
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली सफलता, इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। विश्वयापी संकट कोरोना से जहां हाहाकार की स्थिति बनी हुई है वहीं छत्तीसगढ़ राज्य में नक्सलियों का आतंक जारी है इसके बीच ही एक सकारात्मक खबर सामने आई है जिसमें बीजापुर जिले में दो नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

इस सम्बन्ध में, पुलिस अधीक्षक मलोचन कश्यप ने बताया कि गंगालुर एरिया कमेटी में पिछले 15 साल से सक्रिय माओवादी नेता गोपी मोडियम उर्फ मंगल ने महिला माओवादी डिप्टी कमांडर भारती उर्फ रामेे के प्यार की खातिर संगठन को छोड़ पुलिस के समक्ष कल आत्म समर्पण कर दिया। दोनों आठ-आठ लाख के ईनामी हैं।

उन्होंने बताया कि प्रेम की खातिर ही दोनों ने माओवादी विचारधारा और अहिंसा के रास्ते को त्यागने का फैेसला लिया है। गोपी की मुलाकात कुछ समय पहले सुकमा क्षेत्र की सक्रिय महिला नक्सली कमांडर भारती उर्फ रामे से हुई थी। दोनो के बीच प्रेम पनपा। फिर घर बसाने का फैेसला ले लिया। इसके चलते दोनों ने आत्मसमर्पण करने का फेैसला लिया।

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण में रायपुर और सुकमा पुलिस का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, इसलिए उन्हें ले गए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT