केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज बस्तर दौरा
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज बस्तर दौरा RE
छत्तीसगढ़

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बस्तर दौरा और झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा का कांकेर दौरा आज

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज बस्तर दौरा।

  • जगदलपुर और कोंडागांव में करेंगे चुनावी सभा।

  • अमित शाह प्रत्याशियों की नामांकन रैली में भी शामिल होंगे।

जगदलपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी ने अपनी तैयारियां तेज कर ली है। बता दें, प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम दिन 20 अक्टूबर है। ऐसे में आज भाजपा के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे। अमित शाह जगदलपुर और कोंडागांव में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 दिनों में आज तीसरी बार छत्तीसगढ़ आ रहें हैं। अमित शाह आज शुक्र‍वार को जगदलपुर के लाल बाग मैदान में आम सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में बस्तर, चित्रकोट और जगदलपुर विधानसभा से करीब 30 हजार लोगों के जुटने की संभावना है। यहां से फिर कोंडागांव में उनकी सभा होगी। अमित शाह की सुरक्षा में 2500 जवानों की तैनाती की गई है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, अमित शाह आज दोपहर 12 बजे मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे लाल बाग मैदान आएंगे। दोपहर 12:15 बजे से 1:15 बजे तक वे आम सभा के मंच पर रहेंगे। इसी मंच से प्रत्याशियों के लिए माहौल बनाएंगे। वहीं से बस्तर जिले की तीन विधानसभाओं के भाजपा प्रत्याशी किरणदेव जगदलपुर, मनीराम कश्यप बस्तर और विनायक गोयल चित्रकोट कार्यकर्ताओं के साथ रैली के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे व नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह शाम 4:05 बजे मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट आयेंगे और सीधे दिल्ली के लिये रवाना होंगे। अमित शाह के बस्तर दौरे को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, कोण्डागांव व केशकाल विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी सुश्री लता उसेण्डी व नीलकंठ टेकाम अपना नामांकन पत्र कार्यकर्ताओं की रैली निकाल कर दाखिल करेंगे। राज्य में दो चरणों में 7 नवंबर (20 सीटें) और 17 नवंबर (70 सीटें) को मतदान होगा।

झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा का कांकेर दौरा आज:

वहीं, झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा आज एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मुंडा छत्तीसगढ़ की कांकेर विधानसभा पहुंचे और भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चुनाव प्रचार के लिए रणनीति बनाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT