रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज
रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज RE
छत्तीसगढ़

रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज, जनप्रतिनिधियों ने किया स्वागत- जारी किया बयान

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं।

  • उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने माना विमानतल पर उनका स्वागत किया।

  • गिरिराज सिंह ने कहा- पुरानी सरकार ने जिस ढंग से ग्रामीणें को लूटा उसे मैं ठीक करने आया हूं।

रायपुर, छत्तीसगढ़। केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह रायपुर पहुंचे। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने माना विमानतल पर उनका स्वागत किया। बता दें, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नया रायपुर सर्किट हाउस में पंचायत विभाग के अधिकारियों की बैठक लेंगे।

गिरिराज सिंह ने कही यह बात:

छत्तीसगढ़ पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि, "मैं जिस विभाग का मंत्री हूं। उस विभाग का नाम है पंचायती राज ग्रामीण विकास। यहां के ग्रामीणों को पुरानी सरकार ने जिस ढंग से लूटा उसी को मैं ठीक करने आया हूं। छत्तीसगढ़ सरकार कैसे बेहतरी के काम करे उसके लिए सब के साथ बैठक करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर दिया बड़ा बयान:

गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए 14 जनवरी से शुरू हो रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी को न्याय यात्रा की जगह ज्ञान यात्रा करनी चाहिए। किसी न किसी गांव में उन्हें किसी से ज्ञान जरूर मिलेगा। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पंचायत विभाग में हुए घोटालों की जांच की बात पर कहा कि, भूपेश काल में सिर्फ घोटाला हुआ, कहा-कहा हुआ है उसी के लिए तो आया हूं। खासकर पंचायतों में एक गौठान निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। मनरेगा के कार्यों में अंकेक्षण विभाग में करोड़ों की रिकवरी कार्रवाई नहीं होने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, अभी पूछता हूं कि वो रिकवरी नहीं किया गया है, मामले की जांच होगी और दोषियों को जेल भेजेंगे।

बता दें कि, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज दोपहर 2 बजे कार से प्रस्थान कर शाम 5.30 बजे एनटीपीसी अतिथि शाला कोरबा पहुंचेंगे और वहां शाम 6 बजे से जिला प्रशासन के ग्रामीण विकास, भूमि संसाधन एवं पंचायतीराज अधिकारियों की बैठक लेंगे। गिरिराज सिंह रात्रि विश्राम एनटीपीसी अतिथिशाला कोरबा में करेंगे। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह 14 जनवरी को कोरबा में सुबह 10 बजे मंदिर में स्वच्छता अभियान में भाग लेंगे उसके बाद कोरबा के ग्राम ढोंगदरहा में सुबह 11 बजे आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल होंगे। गिरिराज सिंह कोरबा जिले के विकासखण्ड कटघोरा के ग्राम रंजना में दोपहर 2.15 बजे आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT