लव जिहाद-धर्मान्तरण पर होगी चर्चा
लव जिहाद-धर्मान्तरण पर होगी चर्चा Raj Express
छत्तीसगढ़

Update News: धर्मांतरण को रोकने VHP करेगी आंदोलन, वेबसीरीज का भी विरोध

Deeksha Nandini

Vishwa Hindu Parishad Meeting: Update News: वेब सीरीज और टीवी सीरियल से युवाओं को भ्रामक सन्देश मिलते है जिनसे वह भ्रमित होते है और अपने लक्ष्य से भटकते है। आज हिन्दू परिषद् की बैठक में तय किया गया है कि हिन्दू परिवारो और हिन्दू समाज को टूटने से बचाया जाएगा। यह बात आज रायपुर में कही है। आज बैठक का दूसरा दिन है। पहले दिन बैठक में समान नागरिक संहिता और धर्म पर चर्चा की गई थी। केंद्रीय समिति की बैठक में देशभर के 41 प्रांतों के लगभग 200 पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

दूसरे दिन बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा :

मंदिरों को सरकारी अधिग्रहण से मुक्त कराना, लव-जिहाद के खिलाफ आंदोलन, गौ-हत्या रोकने के लिए कड़े कानून के साथ धर्मांतरण पर आज चर्चा हुई। इसके अलावा बजरंग दल के शौर्य प्रदर्शन के साथ ही विहिप का हिंदुुत्व को लेकर घर-घर जनसंपर्क अभियान पर बात हुई। इन मुद्दों पर विभिन्न राज्यों के पदाधिकारी अपनी बात रखी। रविवार को प्रांत और आयाम के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में विहिप अगले 6 महीने की कार्ययोजना प्रस्तुत किया , वहीं प्रांत और आयाम के पदाधिकारी बीते 6 महीने में हुए कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत किया ।

पहली बैठक में कही यह बात :

बीते दिन शनिवार को विहिप की पहली बैठक संपन्न हुई थी इस दौरान विहिप और बजरंग दल के कई कार्यकर्ताओं ने इस बैठक में शिरकत की। बैठक में विहिप के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि, विहिप समान नागरिक संहिता की मांग करता है। समान नागरिक संहिता की सराहना करते हुए कहा कि, यह शीघ्र लागू होना चाहिए। देश में सभी धर्मों के लोगों को इसका पालन करना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT