रायपुर 38वां स्थापना दिवस
रायपुर 38वां स्थापना दिवस RE
छत्तीसगढ़

इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय के 38वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए उप राष्ट्रपति और CM साय

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की 38वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन।

  • 38वें स्थापना दिवस समारोह में जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शामिल हुए।

  • जगदीप धनखड़ ने विकसित संजीवनी धान के तीन इम्यूनोबूस्टर का किया लोकार्पण।

रायपुर, छत्तीसगढ़। आज राजधानी रायपुर में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालयम में रायपुर का स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। ऐसे में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन राजधानी रायपुर के इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, कृषि मंत्री श्री राम विचार नेताम, रायपुर कमिशनर संजय अलंग एवं अधिकारियों ने पुष्प भेंटकर उनका आत्मीय स्वागत किया।

बता दें कि, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के 38वें स्थापना समारोह में शामिल हुए। उन्होंने यहां लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया। इस मौके पर उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने विश्वविद्यालय परिसर में मौल श्री का पौधा रोपण किया।

जगदीप धनखड़ ने कही यह बात:

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज शनिवार को इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के 38वें स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए कहा कि, "हमारे किसा न खुशहाल होंगे तो देश खुशहाल होगा। किसानों के लिए खेती-किसानी आजीविका का साधन ही नहीं अपितु देश की इकॉनामी को गति प्रदान करने, पर्यावरण संरक्षण और सामाजिक विकास का आधार है।"

अन्नदाताओं का अभिनंदन करते हुए करते हुए धनखड़ ने कहा कि, "कृषि के क्षेत्र में आधुनि क तकनी की को अपना कर, किसानों को सहयोग प्रदान कर, आने वाली पीढ़ियों को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने और 2047 तक विकसित भारत बनाने के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने की। अति विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और कृषि मंत्री राम विचार नेताम भी समारोह में उपस्थित थे।"

विष्णुदेव साय ने छात्र-छात्राओं को किया संबोधित:

कृषि विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, "जगदीप धनखड़ जी का छत्तीसगढ़ में आगमन हुआ है और आज के इस कार्यक्रम में वे हम सबको आशीर्वाद और मार्गदर्शन देंगे। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के शिक्षकों, वैज्ञानिकों, छात्रों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्थापना दिवस की बधाई दी।"

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने संबोधन में कहा कि, "इस विश्वविद्यालय ने कृषि शिक्षा, अनुसंधान एवं प्रसार के क्षेत्र में बहुत अच्छा कार्य किया है। विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न फसलों की 160 से अधिक किस्में विकसित की गई हैं एवं 100 से अधिक उन्नत कृषि तकनीकों का भी विकास किया गया है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT