तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी
तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी Deepika Pal-RE
छत्तीसगढ़

Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज आंधी-बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट…

Deeksha Nandini

Weather Update: प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली हैं। बीते शनिवार को हुई तेज़ हवाओं के साथ बारिश के बाद आज फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर लोगों को घर में रहने की चेतावनी दी हैं। छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में आंधी- बारिश के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

इसलिए होंगी तेज आंधी के साथ बारिश :

छत्तीसगढ़ के रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पंजाब और उसके आसपास 3 से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई के बीच बना है। द्रोणिका की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, जिसके चलते प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में जारी अलर्ट :

मौसम विभाग के जारी आदेश के अनुसार बस्तर, बेमेतरा, बिजापुर, दंतेवाड़ा, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, मुंगेली, नारायणपुर और सुकमा जिले में ओरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं बालोद, बलौदाबाजार, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, जांजगीर, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायपुर, राजनांदगांव, सूरजपुर जिले में गरज चमक के साथ अधड़ चलने और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

आकाशीय बिजली गिरने की आशंका :

वहीं प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, वज्रपात होने तथा ओलावृष्टि की संभावना है। लोगों से अपील है कि बारिश से बचने के लिए पेड़ का सहारा न लें। जब इस तरह का मौसम हो तब पेड़ के नीचे बिल्कुल खड़े न रहें, क्योंकि यहां आकाशीय बिजली गिरने की सबसे ज्यादा आशंका रहती है।

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT