मौसम के बदले मिजाज
मौसम के बदले मिजाज RE- Raipur
छत्तीसगढ़

मौसम के बदले मिजाज- दिनभर बादलों में सूरज की लुकाछुपी, प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार

Deeksha Nandini

Weather Update: छत्तीसगढ़ सहित कई प्रदेशों में इन दिनों मौसम का मिजाज ठीक नहीं हैं। इस बार अप्रैल में गर्मी के बजाय बारिश का मौसम महसूस हो रहा हैं। बीते दिन कुछ दिनों से प्रदेश में बादल, धूप-छांव, गर्मी और बारिश का मिश्रित मौसम देखने को मिल रहा है। ऐसे में आने वाले तीन दिनों के लिए मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी कर दिया है जिसमे फिर मिश्रित मौसम के अनुभव के साथ लोगों के स्वास्थ्य पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

तेज हवाओं के साथ बारिश एवं ओला वृष्टि :

मौसम विज्ञान विभाग IMD के अनुसार एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ WD सक्रिय हो गया है जिसके प्रभाव से आने वाले दिनों में देश के अधिकांश उत्तर भारतीय एवं मध्य भारतीय राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश एवं कुछ स्थानों पर ओला वृष्टि होने की सम्भावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार 26 से 29 अप्रैल के दौरान मध्यप्रदेश के साथ छत्तीसगढ़, के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने के आसार भी है।

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में हो सकती है बारिश :

रायपुर केंद्र के अनुसार 26 अप्रैल से 29 अप्रैल के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य के सरगुजा, कोरिया, जशपुर, बीजापुर, बलरामपुर, दुर्ग, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलोदाबाजार, गरियाबंद, राजनंदगाँव, महासमुंद, बिलासपुर, बालोद, बस्तर, कबीरधाम, धमतरी, बेमतारा, कोंडागांव, दंतेवाडा, सुकमा, कांकेर, सूरजपुर एवं नारायणपुर जिलों में कई स्थानों पर कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश एवं ओला वृष्टि होने की सम्भावना जताई है।

मौसम का स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव :

इस समय प्रदेश में मौसम को देखते हुए स्वस्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि, बदलते मौसम के चलते लोगों के स्वस्थ्य पर इसका बुरा असर हो सकता हैं। सर्दी, खांसी के साथ बुखार जैसी बीमारी हो सकती हैं। ऐसे मौसम में स्वस्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। बर्फ से बनी चीज़े, फास्ट फूड, पानीपुरी आदि चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT