छग के बुनकरों ने लगाई हैंडलूम उत्पादों की प्रदर्शनी
छग के बुनकरों ने लगाई हैंडलूम उत्पादों की प्रदर्शनी Sushil Dev
भारत

छग के बुनकरों ने लगाई हैंडलूम उत्पादों की प्रदर्शनी

Author : Sushil Dev

राज एक्सप्रेस। कोई चाहे कितनी ही आधुनिक ड्रेसेस पहन ले लेकिन खास मौकों पर भारत की हर लड़की खुद को साड़ी में ही शायद सबसे खूबसूरत महसूस करती हैं। और यदि वह साड़ी छत्तीसगढ़ के बुनकरों द्वारा बनाई गई नायाब बुनकरी की कोसा सिल्क साड़ी हो तो उसकी बात ही कुछ अलग होती है।

हैण्डलूम प्रदर्शनी में आई महिला खरीददार :

यह विचार आज से नई दिल्ली में बाबा खड़क सिंह मार्ग में शुरू हुई छत्तीसगढ़ के हैण्डीक्राफ्ट व हैण्डलूम प्रदर्शनी में आई महिला खरीददार श्रीमती रेखा निगम ने व्यक्त किये। प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ के बुनकरों ने अपने हुनर की शानदार प्रदर्शनी से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। गणेश चतुर्थी व आगामी त्योहार के सीजन को देखते हुए इस प्रदर्शनी में लगभग 50 स्टाॅल लगाये गये हैं। प्रदर्शनी 13 सितम्बर तक चलेगी।

जांजगीर से आये बुनकरों ने बताया कि,

ग्राहकों का रूझान टसर सिल्क, घीचा सिल्क, लिनेन, राॅ सिल्क की ओर ज्यादा है। यहाँ काॅटन के चादर, नेचुरल डाई से तैयार कोसा सिल्क सहित अनेक वैराईटी के उत्पाद उपलब्ध हैं। प्रदर्शनी में आई खरीददार श्रीमती प्राची ने बताया कि, मैंने छत्तीसगढ़ की ‘डिसचार्ज प्रिंट’ की साड़ियों के बारे में काफी सुना था जिसकी मुझे यहाँ पर कई वेराईटी उपलब्ध हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT