राष्ट्रपति भवन और PM आवास पर बना रक्षाबंधन
राष्ट्रपति भवन और PM आवास पर बना रक्षाबंधन Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

राष्ट्रपति भवन और PM आवास पर बना रक्षाबंधन- राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को बच्चों ने बांधी राखी

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देशभर में रक्षाबंधन के त्योहार की धूम मची हुई है। हर साल श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है। भाई-बहन के अटूट प्रेम और बंधन के प्रतीक 'रक्षाबंधन' पर बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और लंबी आयु की कामना करती हैं। इस दौरान आज देश की राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी बच्चों ने राखी बांधी है।

राष्ट्रपति भवन में मनाया गया रक्षाबंधन :

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ आज गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में रक्षाबंधन मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों और विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राखी बांधी। तो वहीं, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने ट्वीट के जरिए रक्षाबंधन पर्व की बधाई भी दी और कहा- भाई-बहन के बीच अटूट बंधन, स्नेह और विश्वास के प्रतीक, रक्षा बंधन के उल्लासपूर्ण अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। मेरी कामना है कि यह पर्व, हमारे समाज में मेल-जोल व सौहार्द को प्रोत्‍साहित करे और महिलाओं के प्रति सम्‍मान में वृद्धि करे।

PM आवास पर भी मना रक्षाबंधन :

राष्ट्रपति भवन के अलावा दिल्ली के प्रधानमंत्री आवास पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षाबंधन मनाया। यहां पीएमओ में कार्यरत सफाईकर्मियों, चपरासी, माली, ड्राइवर समेत अन्य कर्मचारियों की बेटियों ने PM नरेंद्र मोदी को राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया।

तो वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कोलाज फ़ोटो शेयर किया है, जिसमें राहुल की गोद में प्रियंका हैं और बगल में दादी और पूर्व पीएम स्व. इंदिरा गांधी बैठी हैं। दूसरी तस्वीर में राहुल-प्रियंका कार में मस्ती करते देखे जा रहे हैं, साथ में पिता और पूर्व पीएम स्व. राजीव गांधी बैठे हैं। तीसरी तस्वीर में प्रियंका गांधी मां सोनिया की गोद में हैं, जबकि राहुल और उनके पिता स्व. राजीव गांधी खड़े हैं। चौथी तस्वीर हाल ही की है, इसमें राहुल और प्रियंका जाते देखे जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT