अरुणाचल से किडनैप किए 5 भारतीय युवक
अरुणाचल से किडनैप किए 5 भारतीय युवक Social Media
भारत

चीन सेना ने फिर की नापाक हरकत - अरुणाचल से किडनैप किए 5 भारतीय युवक

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत-चीन दोनों देशों के बीच LAC पर तनाव जैसे हालात गंभीर है, चीन भारत से शांति की अपील कर रहा है, लेकिन साथ में चालाकी भी कर रहा है, क्‍योंकि आज फिर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है कि, चीन की सेना ने नापाक हरकत कर अरुणाचल प्रदेश से 5 भारतीय युवकों का अपहरण कर लिया है। इस बारे में अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग ने दावा किया है।

कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग का कहना :

अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग ने बताया कि, चीनी सेना ने सुबासिरी जिले से पांच लोगों को अगवा किया। साथ ही उन्होंने ट्वीट भी किया, जिसमें लिखा- चौंकाने वाली खबर... अरुणाचल प्रदेश के सुबासिरी के पांच लोगों का चीनी सेना द्वारा अपहरण किया गया। पीएलए और चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। उन्‍होंने अपने इस ट्वीट में किडनैप किए गए युवकों के नाम भी लिखे हैं, जो इस प्रकार है- टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी।

इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा- दिबांग की सैटेलाइट इमेज से पता चलता है कि #CCPChina ऊपरी सियांग में बाइसिंग जैसी सड़कें बना रहा है। डिम्बेन में अंतिम आईटीबीपी पोस्ट से दिबांग घाटी में मैक मोहन लाइन की दूरी 100 किलोमीटर से अधिक है और इस सड़क के निर्माण में चीनी लोग फायदा उठा रहे हैं।

केंद्र से किया मुंहतोड़ जवाब देने का अनुरोध :

बताया जा रहा है कि, किडनैप किए गए युवक भारत-चीन सीमा के पास ही रहने वाले हैं, जिन्हें PLA के जवान जबरन अपने साथ ले गए हैं। वहीं अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग ने केंद्र सरकार से नागरिकों को छुड़ाने का अनुरोध किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT