झारखंड के पलामू में दो समुदायों के बीच जमकर झड़प
झारखंड के पलामू में दो समुदायों के बीच जमकर झड़प  Social Media
भारत

झारखंड के पलामू में दो समुदायों के बीच जमकर झड़प व पत्थरबाजी- इलाके में धारा 144 लागू

Priyanka Sahu

झारखंड, भारत। झारखंड के पलामू में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। यहां दो समुदायों के बीच जमकर झड़प व पत्थरबाजी हुई, जिसके चलते इलाके में धारा 144 लागू की गई है।

तोरणद्वार बनाने को लेकर हुई झड़प :

दरअसल, महाशिवरात्रि का पर्व आ रहा है, जिसके चलते शिव मंदिरों में जोरों शोरों से इस पर्व की तैयारी चल रही है। इस बीच पांकी के भगत सिंह (मस्जिद) चौक पर महाशिवरात्रि की पूजा के मौके पर तोरणद्वार बनाने को लेकर दो समुदायों के बीच बहस होते-होते झड़प की वारदात हो गई। इस दौरान धार्मिक स्‍थल से पत्थरबाजी की गई, इस घटना में दर्जनाें से अधिक लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। साथ ही स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। यहां सिर्फ झड़प व वारदात ही नहीं बल्कि बवाल इतना तीव्र हो गया की आगजनी तक कर दी गई। इस दौरान दो बाइक एवं एक घर को आग के हवाले कर दिया, साथ ही कुछ वाहनों में तोड़फोड़ की गई।

इलाके में धारा 144 लागू एवं इंटरनेट सेवा की बंद :

मिली जानकारी के अनुसार, घटना के बारे में पता चलते ही डीसी, एसपी एवं स्थानीय विधायक घटना स्थल पर पहुंचे और अब स्थिति को संभालने की कोशिश में जुटे हुए हैं। हालांकि, तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पलामू जिला प्रशासन की ओर से इलाके में धारा 144 लागू कर दी और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार, तनाव के इस माहौल को काबू करने पहुंची पुलिस वाले भी बीच बचाव के दौरान जख्मी हो गए है। तो वहीं, अब इलाके में एसपी मौके पर कैंप कर रहे हैं। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है।

बता दें कि, दोनों पक्षाें में विवार की वजह यह कि, एक पक्ष के लोग महाशिवरात्रि पर्व की तैयारी को लेकर तोरण द्वार बना रहे थे और झंडा लगा रहे थे। जबकि, दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया। ऐसे में दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी, जो इतनी बड़ गई एक पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की घटना में तब्‍दील हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT