हिमाचल में मौसम ने मचाया हाहाकार
हिमाचल में मौसम ने मचाया हाहाकार Social Media
भारत

हिमाचल में मौसम ने मचाया हाहाकार: कुल्लू में बादल फटा एवं शिमला में भूस्खलन

Priyanka Sahu

हिमाचल प्रदेश, भारत। मानसूनी मौसम का दौर चल रहा है, इस दौरान कहीं न कहीं भारी बारिश, बाढ़, आंधी-तूफान, बिजली गिरना, भूस्खलन जैसी कई खबरें सामने आ रही है। इस बीच हिमाचल प्रदेश में मौसम ने जमकर कहर बरपाया और मौसम का मिजाज बिगड़ने से यहां के जिलों में कई भू-असंतुलन तो कहीं बादल फटने जैसी घटनाओं से भारी नुकसान हुआ है।

कुल्लू में फटा बादल :

बताया जा रहा है कि, कुल्लू में आज बुधवार को बादल फट गया है और अचानक बाढ़ आ गई, जिसमें कई घर और पुल बह जाने से भारी नुकसान हुआ है। साथ ही कम से कम 3-4 लोगों के मौत होने की सूचना मिल रही है। इस दौरान राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, "बचाव दलों को घटनास्थल पर भेजा गया है, लेकिन वे भूस्खलन के कारण बीच रास्ते में फंस गए हैं।"

भारी बारिश से कुल्लू जिले की मणिकरण घाटी में अचानक बाढ़ आ गई।छोज गांव में दर्जनों घर व कैंपिंग स्थल क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा

शिमला में भूस्खलन :

तो वहीं, हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूस्खलन की घटना सामने आई है और शिमला में भूस्खलन के कारण एक महिला की मौत होने की पुष्टि हुई है।

चल्लाल पंचायत के छोझ गांव में फटा बदल :

इसके अलावा चल्लाल पंचायत के छोझ गांव में सुबह करीब 6 बजे बादल फटने की खबर सामने आ रही है और इस दौरान से कुछ घर तबाह हो गए एवं कई लोग बह गए हैं। कुल्लू जिला आपात अभियान केंद्र से मिली सूचना के हवाले से बताया गया कि, "चल्लाल पंचायत के छोझ गांव में सुबह करीब 6 बजे बादल फटने के बाद से 4-6 लोग लापता हैं। अचानक आई बाढ़ में कम से कम पांच मवेशी बह गए हैं। एक पुल भी पानी के साथ बह गया है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT