उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा गांव में बादल फटने से मची भारी तबाही
उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा गांव में बादल फटने से मची भारी तबाही Social Media
भारत

उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा गांव में बादल फटने से मची भारी तबाही

Author : Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। मानसून का मौसम है, ऐसे में कई राज्‍यों में झमाझम बारिश आफत बनी हुई। देश के कई राज्‍यों में प्राकृतिक आपदा कहर बरपा रही है। कभी कहीं भारी बारिश-बाढ़ और भूस्‍खलन, तो कहीं आसमानी आपदा यानी बादल फटने से तबाही मची हुई है, जिससे लोग परेशान हैं। अब हाल ही में उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा गांव में बादल फटने से भारी नुकसान की खबर आ रही है।

मलबे में दबे लोग, दर्जनों घर हुए जमीदोंज :

बताया जा रहा है कि, पिथौरागढ़ ज़िले के जुम्मा गांव में बादल फटने की घटना से भारी नुकसान के साथ-साथ कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। इलाके के दर्जनों घर हुए जमीदोंज हो गए हैं। हालांकि, राहत बचाव के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके को रवाना हो चुकी है और राहत बचाव शुरू किया गया है। तो वहीं, प्राकृति आपदा के कारण स्थानीय लोगों में दहशत में हैं।

पिथौरागढ़ के ज़िलाधिकारी डॉ आशिश चौहान ने बताया, "हमें 7 लोगों के दबने और 2 शव मिलने की सूचना मिली है। घटनास्थल के लिए राहत सामग्री को पहुंचाया जा रहा है। SDRF, SSB की टीम को वहां भेज दिया गया है।"

CM धामी ने रेस्क्यू मिशन तेज करने के दिए निर्देश :

इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी से बात कर रेस्क्यू मिशन तेज करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्‍होंने इस घटना के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया- पिथौरागढ़ जनपद के जुम्मा गांव के पास भूस्खलन की वजह से 2 लोगों की दुखद मौत एवं 5 अन्य की मलबे में दबे होने की खबर है। इस विषय में जिलाधिकारी से बात कर रेस्क्यू मिशन तेज करने का निर्देश दिया है। मैं वहां फंसे लोगों की सलामती के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

बता दें कि, पिछले हफ्ते ही पिथौरागढ़ जिले की बॉर्डर तहसीलों में मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई थी, लैंडस्लाइड के कारण कई रास्ते बंद हो गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT