पंजाब में अब शिक्षकों के लिए CM केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा
पंजाब में अब शिक्षकों के लिए CM केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा  Rajexpress
भारत

पंजाब में अब शिक्षकों के लिए CM केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा- दी यह 8 बड़ी गारंटी

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। AAP के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, उनके दौरे का आज लास्‍ट दिन है। कल उन्‍होंने मोगा में बड़े चुनावी वादों के बाद अब आज मंगलवार को अमृतसर में पंजाब के शिक्षकों के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने 8 बड़ी गारंटी दीं।

पंजाब के शिक्षा क्षेत्र में बड़े सुधारों की जरूरत :

दरअसल, AAP के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, पंजाब के शिक्षा क्षेत्र में बड़े सुधारों की जरूरत है, इसी के चलते आज उन्‍होंने इसके लिए यह अहम् घोषणा की हैं।

  1. शिक्षा प्रणाली को बदलेंगे

  2. संविदात्मक नौकरियों को स्थायी में बदलेंगे

  3. स्थानांतरण नीति बदलेंगे

  4. शिक्षकों के लिए कोई गैर-शिक्षण कार्य नहीं होगा

  5. सभी रिक्तियों को भरेंगे

  6. विदेश से प्रशिक्षण कराएंगे

  7. समय पर प्रमोशन देंगे

  8. कैशलेस मेडिकल सुविधा भी दी जाएगी

कांग्रेस पर CM केजरीवाल का निशाना :

इस दौरान CM केजरीवाल ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा- कांग्रेस ने 5 साल पंजाब को लूट लिया और अब कह रहे हैं कि 'KHAZAANA KHALI HO GAYA!' किसने किया खजाना खाली- 5 साल तो तुम्हारी सरकार थी? इसकी जांच कराएंगे। अरविंद केजरीवाल को जांच भी करनी आती है और खजाना भरना भी आता है। हम Congress का कचरा लेना नहीं चाहते वरना आज शाम तक कांग्रेस के 25 MLA और 2-3 MP AAP में आ जाए। दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलर्स को ठीक किया, पंजाब के स्कूलों को भी ठीक करेंगे। हमें ही ठीक करना आता है और किसी पार्टी को करना नहीं आता।

CM अरविंद केजरीवाल ने आप पंजाब के सीएम चेहरे पर सभी अटकलों को खत्म किया-

  • पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस यह घोषणा नहीं कर रही है कि, चन्नी या सिद्धू उनके सीएम फेस होंगे।

  • यूपी में सत्तारूढ़ बीजेपी नहीं कर रही घोषणा योगी या कोई और होगा उनका सीएम चेहरा

  • वही गोवा और यूके के लिए जाता है। हम उनके सामने इसकी घोषणा करेंगे।

पंजाब तय करेगा नौटंकी सरकार चाहिए या काम करने वाली सरकार :

CM केजरीवाल ने कहा- मैं चन्‍नी साहब से सहमत हूँ: मुझे चन्नी साहब की तरह गिल्ली डंडा, कंचे खेलना, गाय का दूध निकालना नहीं आता। मुझे बच्चों के अच्छे स्कूल बनाना, मोहल्‍ला क्‍लीनिक बनाना, बिजली फ्री करना आता है। अब पंजाब तय करेगा, उन्हें "नौटंकी सरकार" चाहिए या "काम करने वाली सरकार" साथ ही "मुफ्तखोरी" शब्द के इस्तेमाल पर CM अरविंद केजरीवाल ने मुंह तोड़ जवाब देते हुु यह भी कहा, ''नेताओं को 4000 यूनिट बिजली फ्री मिले तो वो ठीक, और मैं अगर महिलाओं को Rs 1000/Month दूँ तो वो मुफ्तखोरी? मैंने ठान लिया है, जो-जो चीजें नेताओं को मुफ्त में मिलती है, वो सभी जनता को दिलाऊंगा!"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT