कर्नाटक मंत्रिमंडल के गठन पर जेपी नड्डा से चर्चा करेंगे CM बोम्मई
कर्नाटक मंत्रिमंडल के गठन पर जेपी नड्डा से चर्चा करेंगे CM बोम्मई Social Media
भारत

कर्नाटक मंत्रिमंडल के गठन पर जेपी नड्डा से चर्चा करेंगे CM बोम्मई

Author : News Agency

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई अपने मंत्रिमंडल के गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा के यहां चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और श्री नड्डा से आशीर्वाद लेने तथा उनका आभार जताने शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचे। श्री बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा कि, वह आज शाम श्री नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या कर्नाटक में कोविड और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए मंत्रालय का गठन सर्वोच्च प्राथमिकता है, उन्होंने कहा, "हां, निश्चित रूप से यह सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है।"

मंत्री पद के इच्छुक कई उम्मीदवारों के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी के नेताओं के लिए मंत्री पद की होड़ स्वाभाविक है। उन्होंने कहा, "देखिए, हमारी एक राष्ट्रीय पार्टी है जिसका नेतृत्व बड़े नेता करते हैं। इसलिए, कई लोगों का मंत्री पद के इच्छुक होना स्वाभाविक है। पार्टी में इन परिस्थितियों से सामंजस्य की क्षमता है और इस मामले में आसानी से तालमेल हो जायेगा।"

CM बोम्मई ने कहा कि, मेकेदातु जलाशय परियोजना को लेकर तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच युद्ध के आलोक में वह शनिवार को केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बेंगलुरु शहर की पेयजल जरूरतों को पूरा करने के लिए मेकेदातु परियोजना को लागू करने पर दृढ़ है तथा इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी है।

कर्नाटक में कोविड की स्थिति पर श्री बोम्मई ने कहा कि दिल्ली से लौटने के बाद वह केरल के सीमावर्ती क्षेत्रों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT