पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी की PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात
पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी की PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात Priyanka Sahu -RE
भारत

पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी की PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के किसी भी राज्‍य में चाहे कोई भी पार्टी की सरकार सत्‍ता में हो, लेकिन जब भी कोई मुख्‍यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी संभालता है, तो उन्‍हें संविधान के मुताबिक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करना होती है। अब बीते दिनों ही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बने हैं और आज शुक्रवार को वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं।

PM मोदी से CM चन्नी की मुलाकात :

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए लोककल्याण मार्ग पहुंचे, यहां PM मोदी और CM चन्नी के बीच मुलाकात हुई और इस दौरान PM-CM की बैठक करीब एक घंटे तक चली। तो वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने खुद इस बातचीत के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, अच्‍छे माहौल में बातचीत हुई और मैंने PM मोदी से तीन बिल का झगड़ा खत्‍म करने को कहा है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ सौजन्य भेंट थी, अच्छे माहौल में बातचीत हुई। मैंने उनसे तीन बिल का झगड़ा खत्म करने के लिए कहा है उन्होंने कहा कि, वो भी इसका हल ढूंढना चाहते हैं।
पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

CM चरणजीत सिंह चन्नी ने आगे यह भी बताया- मैंने किसानों से उन्हें बात शुरू करने की बात की। मैंने कोविड की वजह से बंद हुए भारत-पाकिस्तान कॉरिडोर को तुरंत खोलने के लिए कहा है ताकि श्रद्धालु वहां जाकर अपनी श्रद्धा सुमन भेंट कर सकें। पंजाब में धान की खरीद 1 अक्टूबर से शुरू होती है लेकिन इस बार केंद्र सरकार ने इसे 10 अक्टूबर किया है। मैंने इसे अभी शुरू कराने का अनुरोध किया है।

बता दें कि, पंजाब में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं और इस राज्‍य में कांग्रेस पार्टी में काफी दिनों से सियासी खलबली मची हुई है। इस बीच नाराज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद कांग्रेस द्वारा चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पर की जिम्‍मेदारी सौंपी और उन्‍होंने चंडीगढ़ में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की मौजूदगी में 20 सितंबर को पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। सीएम पद की शपथ लेने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी की PM नरेंद्र मोदी के साथ यह पहली मुलाकात है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT