CM Kejriwal claims second wave of corona in Delhi
CM Kejriwal claims second wave of corona in Delhi Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

CM केजरीवाल का दावा- दिल्ली में कोरोना दूसरी लहर के पीक से गुजर चुका

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली। पूरे देश में कोरोना जंगल की आग की तरह लगातार फैलता ही जा रहा है। भारत के कई राज्य बुरी तरह कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कोरोना से बुरी तरह प्रभावित राज्यों में देश की राजधानी दिल्ली भी शामिल है। यहां भी कोरोना के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। वहीं, अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना को लेकर एक बड़ा दावा किया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दावा :

दरअसल, भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या इस तेजी से बढ़ रही है कि, यह समझ पाना मुश्किल हो रहा है कि, भारत में कोरोना का आंकड़ा अपने पीक पर है, या अभी भी पीक पर पहुंचना बाकि है, लेकिन इसी बीच गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि, राजधानी दिल्ली में कोरोना न सिर्फ अपनी दूसरी लहर में चल रही है, बल्कि दिल्ली में कोरोना अपने पीक से भी गुजर चुका है। उनका कहना है कि, वह यह दवा विशेषज्ञों के हवाले से कर रहे हैं। बता दें, यदि मुख्यमंत्री केजरीवाल का यह दावा सही है तो, इन बीते 6-7 महीनों में पहली बार ऐसा हुआ है कि, किसी राज्य में कोरोना की दूसरी लहर सामने आई हो।

दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर :

बताते चलें, गुरुवार को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में CM केजरीवाल ने हिस्सा लिया। इसी दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, 'दिल्ली पहले ही कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही है। दिल्ली में सितंबर के दौरान अचानक कोरोना के मामले इतने बढ़े हैं कि, हर दिन लगभग 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वह कोरोना की दूसरी लहर थी। उन्होंने आगे कहा कि, विशेषज्ञों को लगता है कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर का पीक गुजर चुका है।'

दिल्ली में कोरोना के मामले :

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, 'दिल्ली में 16 सितंबर को करीब 4,500 मामले सामने आए थे। उसके बाद से दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 3,700 मामले सामने आए हैं। उम्मीद है कि, आने वाले दिनों में ये आंकड़ा और भी गिरेगा।' बताते चलें, पूरे भारत के राज्यों में अब दिल्ली का स्थान कोरोना के मामले में 5वें नंबर पर है। सिर्फ दिल्ली से अब कोरोना के 2,56,789 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि, दिल्ली में पहला कोरोना का मामला मार्च में सामने आया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT