पंजाब के मोहाली में धरने पर बैठे अध्यापकों से मिले CM केजरीवाल
पंजाब के मोहाली में धरने पर बैठे अध्यापकों से मिले CM केजरीवाल Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

पंजाब के मोहाली में धरने पर बैठे अध्यापकों से मिले CM केजरीवाल

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शनिवार को पंजाब के मोहाली पहुंचे। इस दौरान दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में अपनी मांगों को लेकर पंजाब राज्य शिक्षा विभाग के बाहर प्रदर्शन कर रहे राज्य के अध्यापकों से मुलाक़ात की।

अध्यापक 6,000 रुपए की तनख्वाह पर काम कर रहे हैं :

मोहाली में विरोध कर रहे अध्यापकों से मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नने कहा- मैं यहां इन अध्यापकों का समर्थन करने के लिए आया हूं। अध्यापक 6,000 रुपए की तनख्वाह पर काम कर रहे हैं। 6,000 रुपए की सैलरी लेकर किसका गुजारा चल सकता है। पंजाब सरकार इनकी मांगों पर विचार करे।

इतना ही नहीं दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में टीचरों से कहा कि, ''आप 2003 से भर्ती हुए हो। इसके बाद 18 साल में 10 साल अकाली और 8 साल कांग्रेस के रहे, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। एक बार एक मौका अपने इस छोटे भाई को देकर देखो। अगर हम न करें तो अगली बार हमें लात मारकर भगा देना। एक बार मुझ पर भी विश्वास करके देखो।''

हम भी आंदोलन से निकले हुए हैं। हमारा मिशन है कि जहां भी जाओ, स्कूल पहले ठीक करो। जब तक आप परेशान होंगे, हम सुधार नहीं कर सकते। दिल्ली के टीचरों को हमने ट्रेनिंग के लिए फॉरेन भेजा। केजरीवाल ने कहा कि टीचरों को पक्का तो हर हाल में करेंगे।
दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल

CM केजरीवाल ने कहा कि वह एयरपोर्ट से मोहाली आए तो होर्डिंग देखे कि, 36 हजार कर्मचारी पक्के कर दिए हैं। केजरीवान ने पूछा कि, ''इनमें कितने टीचर पक्के हुए तो टीचरों ने इससे इन्कार कर दिया।'' केजरीवाल ने कहा कि, ''इससे पहले सफाई कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें भी पक्का नहीं किया गया।'' इसके अलावा CM केजरीवाल ने आगे यह भी पूछा कि, ''36 हजार कौन से कर्मचारी पक्के किए गए?। पंजाब सरकार झूठ बोल रही है।'' केजरीवाल ने कहा कि, ''हमने किसी टीचर को नहीं निकाला। दिल्ली में सरकारी स्कूल अच्छे हुए तो वह केजरीवाल या मनीष सिसौदिया ने नहीं बल्कि टीचरों ने किए हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT