CM ममता बनर्जी
CM ममता बनर्जी Social Media
भारत

CM ममता बनर्जी ने सौरव गांगुली को BCCI चुनाव लड़ने की अनुमति के लिए PM मोदी से की अपील

Priyanka Sahu

पश्चिम बंगाल, भारत। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली से जुड़ी यह खबर सामने आ रही है कि, अगले चुनाव में वे इस पद की रेस से बाहर हो गए है और BCCI के नया अध्यक्ष अब कोई ओर बन सकता है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सौरव गांगुली के समर्थन में आई है और आज उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी यह खास अनुरोध किया है।

CM ममता बनर्जी का बयान :

दरअसल, बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन हुआ, जिसमें रोजर बिन्नी अब बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनने की बात सामने आ रही है एवं सौरव गांगुली ने अगला चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया, बीसीसीआई से सौरव गांगुली के बाहर होने को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस दौरान अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया, जिसमें उन्‍होंने कहा- सौरव गांगुली को आईसीसी का चुनाव लड़ना चाहिए। मैं प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध करती हूं कि यह वह सुनिश्चित करें सौरव गांगुली को आईसीसी चुनाव लड़ने की अनुमति दी जाए। वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं। इसलिए उन्हें इससे वंचित किया जा रहा है।

मैं भारत सरकार से आग्रह करती हूं कि, राजनीतिक रूप से निर्णय ना लें बल्कि खेल और क्रिकेट को ध्यान में रखकर निर्णय लिया जाए। सौरव गांगुली किसी पॉलिटिकल पार्टी के सदस्य नहीं हैं।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

बता दें कि, आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह दावा किया गया है कि, ''भाजपा में शामिल नहीं होने की वजह से सौरव गांगुली को बीसीसीआई से बाहर किया गया।'' तो वहीं, भाजपा की ओर से यह कहा जा रहा है कि, ''इसमें राजनीति नहीं की जानी चाहिए। राजनीति और भाजपा से इसका कोई लेना-देना नहीं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT